IPL 2024: दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत पर लगा लाखों रुपये का जुर्माना, चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में की थी यह गलती

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम ने रविवार को आईपीएल 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज की।

151

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Captain Rishabh Pant) पर रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (Indian Premier League 2024) मैच के दौरान धीमी ओवर (Slow Overs) गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना (Penalty) लगाया गया है।

आईपीएल द्वारा सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर 31 मार्च को विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है। चूँकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था, इसलिए पंत पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।”

यह भी पढ़ें- Dalai Lama’s Escape: छह दशक पहले दलाई लामा की तिब्बत से भागने के योजना को असम राइफल्स ने किया याद

मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई को 20 रन से हराकर लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की।

इस मुकाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वार्नर (52) और कप्तान ऋषभ पंत (51) के अर्धशतकों व पृथ्वी शॉ (27 गेंद 43 रन, 4 चौके, 2 छक्के) की तेज पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 191 रन बनाए।

जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन ही बना सकी। चेन्नई के लिए अजिक्या रहाणे (45), डेरिल मिचेल (34) और महेन्द्र सिंह धोनी (नाबाद 37, 16 गेंद 4 चौके, 3 छक्के) ने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.