आईपीएल 2021ः ऋषभ ने जीत से शुरू की कप्तान की पारी!

23 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज तथा दिल्ली कैपिटल के नवनियुक्त कप्तान श्रषभ पंत ने आईपीएल के नए सीजन की शुरुआत में ही तीन बार चैंपियन रह चुके चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हराकर अपने सूझबूझ का परिचय दिया है। टीम की इस जीत से इसके ऑनर्स के साथ ही खिलाड़ी भी काफी खुश और उत्साहित हैं।

टीम के अनुभवी और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन युवा ऋषभ पंत की नेतृत्व क्षमता से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कप्तान के रुप में अपने पहले ही मैच में धैर्य के साथ टीम की अगुआई की। उन्होंने विश्वास जताया कि ऋषभ समय के साथ और बेहतर प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के हाल में घायल हो जाने के कारण पंत को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

शिखर ने की प्रशंसा
शिखर ने कहा कि हमें खुशी है कि हमने टॉस जीता क्योंकि इस विकेट पर बाद में बल्लेबाजी करना अच्छा था। ऋषभ ने धैर्य के साथ दूसरों का उत्साह बढ़ाया। उन्होंने कहा कि उसने कई सकारात्मक बदलाव भी किए। कप्तान के तौर पर यह उसका पहला मैच था। मुझे भरोसा है कि भविष्य में हम और बेहतर करेंगे। उन्होंने कहा कि ऋषभ के बारे में सबसे अच्छी बात है कि वह धैर्य नहीं खोता। शिखर ने कहा कि सीनियर खिलाड़ी होने के नाते मैं उसे जरुर सलाह दूंगा और जब भी उसे कोई उलझन होगी तो वह बेशक मुझसे सलाह ले सकता है। वैसे भी हम अपनी बातें एक दूसरे को शेयर करते रहते हैं।

ये भी पढ़ेंः मंगल टीका: महाराष्ट्र ने प्राप्त की ये बड़ी सफलता!

54 गेंद में बनाए 85 रन
धवन ने 54 गेंद में 10 चौकों और दो छ्क्कों की मदद से 85 रन की पारी खेली और पृथ्वी शॉ के साथ पहले विकेट के लिए 138 रन जोड़े। इससे दिल्ली ने 189 रन के लक्ष्य को 8 गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट गंवााकर हासिल कर लिया। दिल्ली का अगला मैच मुंबई में 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here