IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को लगा हाईवोल्टेज झटका, कप्तान ऋषभ पंत पर लगा मैच का बैन

ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लगा दिया गया है। वह अब आरसीबी के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे।

122

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Captain Rishabh Pant) को आईपीएल आचार संहिता (IPL Code of Conduct) का उल्लंघन (Violation) करने के लिए एक मैच के लिए निलंबित (Suspended) कर दिया गया है। जिसका अर्थ है कि पंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

आईपीएल की ओर से शनिवार (10 मई) को जारी एक बयान में कहा गया, ”दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है और उन्हें आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि उनकी टीम ने 07 मई, 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 56वें मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखी थी।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: ओडिशा में विपक्ष पर गरजे PM Modi, कहा- आपका एक-एक वोट समृद्ध भारत के लिए अहम

बयान में आगे कहा गया, ”चूंकि न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का तीसरा अपराध था, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया। इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 8 के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स ने मैच रेफरी के फैसले को चुनौती देते हुए अपील दायर की। इसके बाद, अपील को समीक्षा के लिए बीसीसीआई लोकपाल के पास भेजा गया। लोकपाल ने एक आभासी सुनवाई की और पुष्टि की कि मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।”

बता दें कि इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से शिकस्त दी थी। (IPL 2024)

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.