Champions Trophy: रोहित शर्मा चैंपियंस ट्रॉफी और डब्ल्यूटीसी में बने रहेंगे भारत के कप्तान, सचिव जय शाह ने की पुष्टि

शाह को उम्मीद है कि अगले साल अन्य दो प्रारूपों में भी ऐसा ही होगा, साथ ही उन्होंने पुष्टि की कि अगर कोई संदेह है तो रोहित शर्मा कप्तान बने रहेंगे।

90

Champions Trophy: बीसीसीआई सचिव (BCCI Secretary) जय शाह (Jay Shah) ने टीम इंडिया (Team India) के अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में टी20 विश्व कप की सफलता को दोहराने के बारे में अपनी आशा व्यक्त की है, बशर्ते वे वहां तक ​​पहुंचें।

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी की तरह कि कप्तान रोहित शर्मा ट्रॉफी उठाएंगे और बारबाडोस में टी20 विश्व कप जीतेंगे, जो आखिरकार सच साबित हुआ, शाह को उम्मीद है कि अगले साल अन्य दो प्रारूपों में भी ऐसा ही होगा, साथ ही उन्होंने पुष्टि की कि अगर कोई संदेह है तो रोहित शर्मा कप्तान बने रहेंगे।

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh Naxalites: सुकमा में 5 नक्सली गिरफ्तार, टिफिन बम और अन्य विस्फोटक बरामद

राहुल द्रविड़ को बधाई
शाह ने एक वीडियो संदेश में कहा, “इस जीत के बाद हमारा अगला लक्ष्य डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी है। मुझे विश्वास है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हम दोनों टूर्नामेंट जीतेंगे।” शाह ने संदेश की शुरुआत भारतीय टीम और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को बधाई देते हुए की और जीत को रोहित, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को समर्पित किया, जो टी20 विश्व कप जीत के बाद इस प्रारूप से संन्यास लेने वाले वरिष्ठ खिलाड़ियों की तिकड़ी हैं।

यह भी पढ़ें- Bridges collapse: बिहार में गिरते पुल पर गरमाती राजनीति

डब्ल्यूटीसी फाइनल
शाह ने आगे कहा, “आखिरी पांच ओवर जीत के लिए अहम साबित हुए। और इसके लिए मैं सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या को धन्यवाद देना चाहता हूं।” “पिछले एक साल में यह हमारा तीसरा आईसीसी फाइनल था। जून 2023 में हम डब्ल्यूटीसी फाइनल हार गए, वनडे विश्व कप में हमने लगातार 10 जीत के साथ दिल जीते लेकिन हम कप नहीं जीत सके। मैंने इस साल की शुरुआत में राजकोट में कहा था कि जून 2024 में हम न केवल दिल जीतेंगे बल्कि कप भी जीतेंगे और हम विजयी हुए।”

यह भी पढ़ें- Team India: BCCI सचिव जय शाह ने की भविष्यवाणी, कहा- रोहित शर्मा भारत को इन दोनों फॉर्मेट में जीत दिलाएंगे

125 करोड़ रुपये की राशि से पुरस्कृत
बीसीसीआई ने भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपये की राशि से पुरस्कृत किया और गुरुवार 4 जुलाई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पूरी टीम को चेक प्रदान किया, जहां विजयी टीम ने शहर में विजय परेड की और स्टेडियम में प्रशंसकों से बातचीत की। उसी दिन, टीम ने दिल्ली लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.