Chhattisgarh Naxalites: सुकमा में 5 नक्सली गिरफ्तार, टिफिन बम और अन्य विस्फोटक बरामद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो बैरल ग्रेनेड लांचर और एक टिफिन बम सहित विस्फोटक बरामद किया।

80

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा जिले (Sukma District) में पुलिस को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। इसी क्रम में पुलिस ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस ने इन सभी के पास से दो बैरल ग्रेनेड लांचर शेल (Barrel Grenade Launcher Shell) और एक टिफिन बम (Tiffin Bomb) के साथ विस्फोटक बरामद किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में 35 वर्षीय हेमला पाला, हेमला हुंगा (35) सोडी देवा (25) नुप्पो (20) और कुंजाम मनसा (28) शामिल हैं। सुरपनगुड़ा इलाके में मिलिशिया के तौर पर काम करते रहे हैं। ये सभी नक्सली चिंतलनार थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। पुलिस ने इन सभी नक्सलियों को जगरगुंडा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें – Uttarakhand Rain: उत्तराखंड और हिमाचल में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नक्सलियों से विस्फोटक सामग्री बरामद
अधिकारी ने बताया कि उनके पास से दो स्वदेशी बैरल ग्रेनेड लांचर के गोले, एक टिफिन बम, सात जिलेटिन की छड़ें, नौ डेटोनेटर, विस्फोटक पाउडर और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस बनाने में इस्तेमाल होने वाली अन्य सामग्री बरामद की गई है।

सुरक्षाबलों को सफलता मिली
दरअसल, पुलिस और सुरक्षाबलों को खुफिया सूचना मिली थी, जिसके आधार पर जिला रिजर्व गार्ड, बस्तर फाइटर्स और जिला बल की संयुक्त टीम इलाके में डोमिनेशन ऑपरेशन पर निकली थी। अधिकारी ने बताया कि जैसे ही नक्सलियों को सिंगावरम के पास सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी की जानकारी मिली, वे सभी वहां से भागने की कोशिश करने लगे। नक्सली सादे कपड़े पहने हुए थे। हालांकि, वे सभी सुरक्षाबलों की नजरों से बच नहीं सके।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.