AUS vs SA सेमी फाइनलः ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को तीन विकेट से हराया, फाइनल में भारत से होगा महा मुकाबला

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 49.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 121 रन बनाए। डेविड मिलर ने सर्वाधिक 101 रन बनाए। क्लासेन ने 47 रन बनाए। कोएत्ज़ी ने 19 रन बनाए।

338

ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका, क्रिकेट विश्व कप 2023 सेमी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ आस्ट्रेलियाई टीम फाइनल में पहुंच गई है। 19 नवंबर को अब उसका महा मुकाबला भारत से अहमदाबाद से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने शानदार खेल दिखाया लेकिन अंत में ऑस्ट्रेलिया ने उसे मात दे दी।

कोलकाता के ईइेन गार्डन में वनडे विश्व कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से था। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम 16 नवंबर को न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंच गई और अब यह तय हो गया कि खिताबी जंग में भारत का मुकाबला किस टीम से होगा। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 212 रन बनाए।

Chhath: जेल में भी छठ की धूम, मुस्लिम महिला बंदी सहित ‘इतने’ कैदी कर रहे हैं छठ

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 49.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 121 रन बनाए। डेविड मिलर ने सर्वाधिक 101 रन बनाए। क्लासेन ने 47 रन बनाए। कोएत्ज़ी ने 19 रन बनाए। मार्कराम और रबाडा ने 10-10 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिए। जोश हेज़लवुड और ट्रैविस हेड ने दो-दो विकेट लिए। अब ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचने के लिए 213 रनों की जरूरत थी।

डेविड मिलर दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज़ों को बताते हैं कि ऐसी परिस्थितियों में कैसे बल्लेबाज़ी करनी है। एक तरफ विकेट गिरने के बीच मिलर ने शानदार शतक जड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। शतक के ठीक बाद वह पैट कमिंस की गेंद पर बड़े शॉट पर आउट हो गए। उन्होंने 116 गेंदों पर 101 रन बनाए। जब दक्षिण अफ्रीका संकट में थी तो मिलर संकटमोचक बनकर टीम के बचाव में आए और शानदार शतक जड़ा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.