Asian Women Hockey championship Trophy 2023: भारतीय महिला हॉकी टीम घोषित

भारत, जिसने हाल ही में 19वें एशियाई खेलों हांगझू 2022 में कांस्य पदक जीता था, टूर्नामेंट में जापान, चीन, कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

57

हॉकी इंडिया ने बुधवार को 20 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की जो 27 अक्टूबर से 5 नवंबर तक होने वाली प्रतिष्ठित झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 में शिरकत करेगी। भारत, जिसने हाल ही में 19वें एशियाई खेलों हांगझू 2022 में कांस्य पदक जीता था, टूर्नामेंट में जापान, चीन, कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

सविता टूर्नामेंट में भारतीय महिला हॉकी टीम का नेतृत्व करेंगी और दीप ग्रेस एक्का उपकप्तान होंगी। भारत टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत शुक्रवार, 27 अक्टूबर 2023 को थाईलैंड के खिलाफ करेगा, और उसके बाद शनिवार, 28 अक्टूबर 2023 को मलेशिया के खिलाफ मैच खेलेगा। भारत अपने तीसरे मैच में सोमवार, 30 अक्टूबर 2023 को चीन से भिड़ेगा। और फिर मंगलवार, 31 अक्टूबर 2023 को जापान के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे। भारत अपना अंतिम पूल गेम गुरुवार, 2 नवंबर को कोरिया के खिलाफ खेलेगा। टूर्नामेंट का सेमीफाइनल और फाइनल क्रमशः शनिवार, 4 नवंबर 2023 और रविवार, 5 नवंबर 2023 को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें – NIA की मुंबई समेत राज्य में कई जगहों पर छापेमारी, 7 को लिया हिरासत में – 

इस टूर्नामेंट को लेकर भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेके शोपमैन ने कहा, “एक टीम के रूप में हमारी गति और हमारे निरंतर सुधार को जारी रखने के लिए यह एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। हमने कांस्य पदक पदक जीतकर एशियाई खेलों में अच्छा प्रदर्शन किया था। आगामी टूर्नामेंट हमें अपने एशियाई चैलेंजर्स के खिलाफ अपनी स्थिति में और सुधार करने का मौका देगा। हमें हांग्जो से सीखी गई बातों को अमल में लाने और एक बार फिर खुद को परखने का मौका मिलेगा। झारखंड के रांची में होने वाले टूर्नामेंट के साथ, हम इसके लिए उत्सुक हैं घरेलू प्रशंसकों के सामने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और एक टीम के रूप में अपने विकास को प्रदर्शित करें।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.