NIA की मुंबई समेत कई जगहों पर छापेमारी, 7 को लिया हिरासत में

7/11 धमाकों में बरी किया गया अब्दुल वाहिद विक्रोली (Vikhroli) ईस्ट में रहता है और 'इनोसेंट नेटवर्क' (Innocent Network) नाम का संगठन चला रहा है और उस पर पीएफआई से संबंध रखने का संदेह है।

95

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA ) ने आज तड़के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े मामले में मुंबई (Mumbai) के विक्रोली, नवी मुंबई, मुंब्रा समेत राज्य में कुछ जगहों पर छापेमारी (raids) की है। छापे में अब्दुल वाहिद शेख (Abdul Wahid Shaikh) का आवास भी शामिल था, जिसे 7/11 बम विस्फोट से बरी कर दिया गया था। इस बीच एनआईए ने इस मामले में 7 से 8 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

इनोसेंट नेटवर्क का पीएफआई से कनेक्शन!
सूत्रों के मुताबिक, 7/11 धमाकों में बरी किया गया अब्दुल वाहिद विक्रोली (Vikhroli) ईस्ट में रहता है और ‘इनोसेंट नेटवर्क’ (Innocent Network) नाम का संगठन चला रहा है और उस पर पीएफआई से संबंध रखने का संदेह है। एनआईए ने पीएफआई मॉड्यूल को नष्ट करने के लिए महाराष्ट्र, यूपी, राजस्थान और एनसीआर सहित विभिन्न राज्यों में कई स्थानों पर तलाशी भी ली। एनआईए ने मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई और महाराष्ट्र के कई जिलों में लगभग पांच स्थानों पर छापेमारी की। एनआईए की टीम ने विक्रोली में अब्दुल वाहिद शेख के आवास के अलावा भिवंडी, मुंब्रा और महाराष्ट्र के कई अन्य जिलों में तलाशी अभियान चलाया। सूत्रों के मुताबिक, कई पंजीकृत संगठनों और संगठन संचालकों पर नए नामों के तहत पीएफआई को फिर से स्थापित करने और संदिग्ध गतिविधियों और धन उगाही की गतिविधियों में शामिल होने का संदेह है।

सूत्रों ने कहा कि एनआईए ने इन संदिग्ध गतिविधियों और पीएफआई के लिए धन जुटाने की गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में विभिन्न स्थानों से 7 से 8 लोगों को हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें – Israel-Hamas war: अमेरिका ने सैन्य सामान इजरायल पहुंचाया, हमास को लेकर कही ये बात

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.