अनुराग ठाकुर ने ‘केटीबी भारत हैं हम’ एनीमेशन शृंखला को किया लॉन्च

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण सचिव अपूर्व चंद्रा ने कहा कि आज गर्व का दिन है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो ने इस सीरीज को तैयार किया है।

58

 केंद्रीय सूचना एवं प्रसारणमंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को ‘ कृष, ट्रिश और बाल्टीबॉय (केटीबी) भारत हैं हम ‘ एनीमेशन शृंखला को लॉन्च किया। यह शृंखला आजादी के गुमनाम नायकों की कहानियों पर केंद्रित है। इसे 15 अक्टूबर को पूर्वाह्न 11 बजे दूरदर्शन के सभी चैनलों के साथ नेटफिल्किस और प्राइम वीडियो पर एक साथ प्रसारित किया जाएगा। 11 मिनट के इस एनिमेशन कार्यक्रम को हिन्दी और अंग्रेजी के साथ 12 भारतीय भाषाओं और सात अंतरराष्ट्रीय भाषाओं में तैयार किया गया है।

 भारत की संस्कृति, इतिहास,  पर प्रकाश डालने का प्रयास है
इस मौके पर केन्द्रीयमंत्री ठाकुर ने कहा कि भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई में अहम भूमिका निभाने वाले गुमनाम नायकों की कहानी पूरे विश्व तक पहुंचाने के लिए इसे तैयार किया गया है। इसका मकसद यह है कि सारी दुनिया रानी अब्बक्का जैसे हमारे गुमनाम नायकों के बारे में जान सके। इस सीरीज के जरिए भारत की संस्कृति, इतिहास, जीवन और उपलब्धियों पर प्रकाश डालने का प्रयास किया गया है। इस सीरीज में करीब 30 फीसदी किरदार महिलाएं हैं। यह दर्शाता है कि आजादी की लड़ाई में महिलाओं की अहम भूमिका रही है।उन्होंने कहा कि भारत को साल 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाना है। अगले 25 साल अमृतकाल के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए मंत्र पंच प्रण के साथ उनके नेतृत्व में भारत नई ऊंचाइयों पर जा रहा है। हमें गुलामी की मानसिकता को छोड़ कर अपने गौरवशाली इतिहास को साथ लेते हुए सुनहरे भविष्य की ओर अग्रसर होना है।

यह भी पढ़ें – NIA की मुंबई समेत राज्य में कई जगहों पर छापेमारी, 7 को लिया हिरासत में – 

इस मौके पर केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण सचिव अपूर्व चंद्रा ने कहा कि आज गर्व का दिन है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो ने इस सीरीज को तैयार किया है। इतिहास में पहली बार हो रहा है कि यह शृंखला चैनलों के साथ ओटीटी प्लेटफार्म पर प्रसारित होगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.