Asian Games: विथ्या रामराज ने की पीटी उषा के राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी

महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड़ में, विथ्या 55.42 सेकेंड के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय के साथ अपनी हीट एक में शीर्ष पर और कुल मिलाकर दूसरे नंबर पर रहीं और फाइनल में जाने वाले शीर्ष पांच एथलीटों में शामिल रहीं।

62

हांगझू में चल रहे एशियाई खेलों (Asian Games) में भारतीय एथलीट विथ्या रामराज (vithya ramraj) ने 02 अक्टूबर को महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड़ के फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हुए पीटी उषा (P T Usha) के 39 साल पुराने राष्ट्रीय रिकॉर्ड (national record) की बराबरी कर ली। जेसी संदेश, मोहम्मद अफसल पुलिककलाकाथ और कृष्णन कुमार जैसे अन्य एथलीटों ने भी पदक दौर में जगह बनाई है।

शीर्ष पांच एथलीटों में हुई शामिल
महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड़ में, विथ्या 55.42 सेकेंड के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय के साथ अपनी हीट एक में शीर्ष पर और कुल मिलाकर दूसरे नंबर पर रहीं और फाइनल में जाने वाले शीर्ष पांच एथलीटों में शामिल रहीं। दूसरी हीट में कावेराम सिंचल रवि 58.62 के समय के साथ हीट दो में चौथे और सबसे निचले स्थान पर रहीं और मेडल राउंड के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकीं। वह कुल मिलाकर दसवें स्थान पर रहीं।

ऊंची कूद में जेसी संदेश और अनिल सर्वेश फाइनल में
पुरुषों की ऊंची कूद में, हालांकि जेसी संदेश और अनिल सर्वेश कुशारे फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे, लेकिन उनमें से कोई भी स्वचालित योग्यता चिह्न 2.26 मीटर की छलांग नहीं लगा सका। जेसी 2.10 मीटर की छलांग के साथ ग्रुप ए में छठे स्थान पर रहे जबकि अनिल 2.10 मीटर की छलांग के साथ ग्रुप बी में चौथे स्थान पर रहे। दोनों एथलीट दसवें और ग्यारहवें स्थान अर्जित करने में सफल रहे और पदक दौर की योग्यता हासिल करने वाले शीर्ष 12 एथलीटों में शामिल हो गए।

फ़ाइनल 4 अक्टूबर को
पुरुषों की ऊंची कूद का फ़ाइनल 4 अक्टूबर को भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे शुरू होगा। पुरुषों की 800 मीटर फ़ाइनल में मोहम्मद अफ़सल और कृष्णन फ़ाइनल में पहुँचे। अफसल, जो दक्षिण एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता हैं, ने 1:46.79 मिनट का समय निकालकर अपनी हीट और कुल मिलाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। खेल में एशियाई स्तर के रजत पदक विजेता, कृष्णन 1:49.45 मिनट के समय के साथ कुल मिलाकर आठवें स्थान पर रहे और हीट तीन में दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्थान पर रहे। वह अंतिम योग्यता अर्जित करने वाले शीर्ष आठ एथलीटों में शामिल होने में सक्षम थे।

यह भी पढ़ें – Election Commission ने सियासी दलों पर कसा शिकंजा, अब अपराधियों को टिकट देने पर करना होगा ये काम

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.