Asian Games: हरियाणा ने अब तक सात गोल्ड सहित जीते ‘इतने’ मेडल

क्रिकेट में भारतीय महिला टीम ने गोल्ड पर कब्जा जमाया, इस टीम में रोहतक की शैफाली वर्मा शामिल थीं।

64

चीन में चल रहे एशियन गेम्स में हरियाणा के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। अब तक भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 84 मेडल जीते हैं, इनमें 21 मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों के नाम हैं। सात गोल्ड, तीन सिल्वर और 11 ब्रॉन्ज मेडल लेकर हरियाणा के खिलाड़ी देश की पदक तालिका में काफी आगे हैं। महिला हो या पुरुष खिलाड़ी हर खेल में प्रदेश के युवा छाए हुए हैं।

एशियन गेम्स में जेवलिन थ्रो में वर्ल्ड चैंपियन नीरज चोपड़ा ने भारत के लिए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। पानीपत के रहने वाले नीरज चोपड़ा ने सीज़न के सर्वश्रेष्ठ 88.88 मीटर थ्रो के साथ गोल्ड मेडल जीता। निशानेबाजी में हरियाणा के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में फरीदाबाद के शिवा नरवाल ने गोल्ड मेडल जबकि अंबाला ज़िले के रहने वाले सरबजोत सिंह ने 10 मीटर पिस्टल टीम इवेंट में गोल्ड मेडल और मिक्स्ड में सिल्वर पदक हासिल किया।

करनाल के अनीश भानवाला ने जीता ब्रॉन्ज मेडल
25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल में फरीदाबाद के आदर्श सिंह ने टीम इवेंट में ब्रॉन्ज और करनाल के अनीश भानवाला ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। वहीं, 25 मीटर स्पोट्स पिस्टल में फरीदाबाद की रिदम सांगवान और झज्जर की मनु भाकर ने गोल्ड पर निशाना साधा। शूटिंग में ही 10 मीटर एयर पिस्टल में झज्जर की पलक ने व्यक्तिगत श्रेणी में गोल्ड और टीम इवेंट में सिल्वर मेडल हासिल किया। इसी स्पर्धा में कुरुक्षेत्र की रमिता ने टीम इवेंट में सिल्वर और व्यक्तिगत श्रेणी में ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना लगाया।

क्रिकेट में भारतीय महिला टीम ने गोल्ड पर जमाया कब्जा
क्रिकेट में भारतीय महिला टीम ने गोल्ड पर कब्जा जमाया, इस टीम में रोहतक की शैफाली वर्मा शामिल थीं। वहीं यमुनानगर के गांव शाहपुर के युवा खिलाड़ी परमिंदर सिंह ने रोइंग क्वाड्रपल स्कल में कांस्य पदक जीता। पंचकूला के आर्यन पाल सिंह घुमन ने पुरुषों की तीन मीटर स्पीड स्केटिंग रिले रेस में कांस्य पदक जीता है। एथलेटिक्स में सोनीपत की सीमा पूनिया ने डिस्कस थ्रो में ब्रॉन्ज मेडल जबकि महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज में फरीदाबाद की प्रीति लांबा ने कांस्य पदक अपने नाम किया।

Jamia Millia Islamia University से पीएचडी कर रहा था आतंकी अरशद! जानिये, कितना नापाक था षड्यंत्र

प्रीति पंवार ने बॉक्सिंग में 54 किलोग्राम भार वर्ग में जीता ब्रॉन्ज मेडल
इसके अलावा रोहतक की प्रीति पंवार ने बॉक्सिंग में 54 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। वहीं रोहतक के ही परवीन हुड्डा ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया। साथ ही हिसार के नरेंद्र बेरवाल ने बॉक्सिंग में 92 प्लस किलोग्राम भारवर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता। कुश्ती में सोनीपत के सुनील कुमार ने 87 किलो भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.