Asian Champions Trophy : भारतीय महिला हॉकी टीम ने चीन को 2-1 से हराया

भारत ने मैच में तेज शुरुआत की और शुरुआती क्वार्टर में चीन पर अपना दबदबा कायम करते हुए तेजी से पासिंग टेम्पो स्थापित किया। भार

121

भारतीय महिला हॉकी टीम ने चल रही झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के अपने तीसरे मैच में सोमवार रात चीन पर 2-1 से रोमांचक जीत दर्ज की। भारत के लिए दीपिका (15′) और सलीमा टेटे (26′) ने एक-एक गोल किया, जबकि चीन की ओर से एकमात्र गोल जियाकी झोंग (41′) ने किया।

भारत ने मैच में तेज शुरुआत की और शुरुआती क्वार्टर में चीन पर अपना दबदबा कायम करते हुए तेजी से पासिंग टेम्पो स्थापित किया। भारतीय टीम को पहले क्वार्टर के अंतिम क्षणों में पेनल्टी कॉर्नर मिली, लेकिन वे इस अवसर का लाभ नहीं उठा सके। फिर भी, इसके तुरंत बाद, घरेलू टीम को पेनल्टी स्ट्रोक मिला, जिसे दीपिका (15′) ने गोल में बदलकर भारत को 1-0 की अच्छी बढ़त मिल गई।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh: हरदोई में भीषण सड़क हादसा, अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई; इतने लोगों की मौत – 

1-0 से पिछड़ने के बाद चीन ने दूसरे क्वार्टर में आक्रामक रुख अपनाया और स्कोर बराबर करने के काफी करीब पहुंच गया। हालाँकि, भारतीय कप्तान सविता ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए एक उल्लेखनीय बचाव किया और भारत की बढ़त बरकरार रखी। इसके साथ ही, भारत ने चीन पर दबाव बनाए रखने के लिए अपने आक्रामक हमले को तेज कर दिया, एक रणनीति जिसका फायदा तब मिला जब सलीमा टेटे (26′) ने बिना किसी सुरक्षा के सर्कल के किनारे से एक अच्छी तरह से और जोरदार शॉट लगाया और गेंद को गोल पोस्ट में डालकर भारत की बढ़त 2-0 कर दी। मध्यांतर तक भारतीय टीम 2-0 से आगे रही।

भारत ने चीन को रक्षात्मक स्थिति में रखते हुए अपना निरंतर आक्रमण जारी रखा
तीसरे क्वार्टर की शुरुआत भारत ने अपने आक्रामक प्रयासों को फिर से शुरू करते हुए की और शुरुआती पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसे चीन की रक्षा ने सफलतापूर्वक विफल कर दिया, जिससे मेजबान टीम को अपनी बढ़त बढ़ाने का मौका नहीं मिला। फिर भी, भारत ने चीन को रक्षात्मक स्थिति में रखते हुए अपना निरंतर आक्रमण जारी रखा। इस बीच, चीन ने कब्जे और जवाबी हमलों को प्राथमिकता देकर अपनी रणनीति को समायोजित किया, जिसका फायदा तब मिला जब जियाकी झोंग (41′) ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर चीन का खाता खोला और स्कोर 2-1 हो गया। हालाँकि, अंतिम क्वार्टर में कोई और गोल नहीं हुआ और भारत ने मैच 2-1 से अपने नाम किया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.