world cricket cup के बाद अब धर्मशाला को मिली टेस्ट मैच की भी मेजबानी, इन देशों के बीच खेला जाएगा मैच

विश्व भर के खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियमों में से एक धर्मशाला में अगले साल 7 से 11 मार्च के बीच टैस्ट मैच खेला जाएगा।

102

धर्मशाला में चल रहे आईसीसी विश्व क्रिकेट कप के मैचों के बीच एक और अच्छी खबर आई है। धर्मशाला को छह साल बाद टेस्ट मैच की मेजबानी मिली है। अगले साल 2024 में इंगलैंड के भारत दौरे के दौरान भारत-इंगलैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरिज के पांचवें और आखिरी मैच की मेजबानी भी धर्मशाला को मिली है।

विश्व भर के खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियमों में से एक धर्मशाला में सात से 11 मार्च के बीच यह टैस्ट मैच खेला जाएगा। इंगलैंड दौरे के दौरान भारत में यह टैस्ट सीरिज 25 जनवरी से 11 मार्च के बीच खेली जाएगी। उधर इस मैच के मिलने से हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) काफी खुश है। धर्मशाला में अब तक का यह दूसरा टैस्ट मैच खेला जाएगा।

दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को करेगा आकर्षित
उधर धर्मशाला को इस मैच की मेजबानी मिलने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि भारत और इंग्लैंड के बीच अगले साल सात से 11 मार्च तक होने वाले इस मैच में असाधारण क्रिकेट प्रतिभा और खेल कौशल का प्रदर्शन होने की उम्मीद है, जो दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को आकर्षित करेगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला को 5वें टेस्ट मैच की मेजबानी
अरुण धूमल ने इस महत्वपूर्ण टेस्ट मैच के लिए धर्मशाला को स्थल के रूप में चुने जाने पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला को 5वें टेस्ट मैच की मेजबानी मिलने से हम रोमांचित हैं। एचपीसीए स्टेडियम में इस रोमांचक क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए एक शानदार पृष्ठभूमि प्रदान करता है, जो खेल और क्षेत्र दोनों की सुंदरता को दुनिया के सामने प्रदर्शित करता है।

रोमांचक मुकाबले की उम्मीद
उन्होंने कहा कि एचपीसीए को भारत-इंगलैंड टैस्ट मैच की मेजबानी का यह प्रतिष्ठित अवसर मिलने से पूरा क्रिकेट समुदाय उत्साहित है। क्रिकेट खेलने वाले देशों के दो क्रिकेट दिग्गजों के बीच रोमांचक मुकाबले का इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी को रहेगा। यह मैच भारत और इंग्लैंड के बीच लंबे समय से चले आ रहे क्रिकेट संबंधों को और मजबूत करेगा।

Mumbai भाजपा का वाघ नख को लेकर शंका करने वाली पार्टियों के लिए खास कार्यक्रम, विपक्ष से की ये अपील

धर्मशाला में अब तक खेला गया है एक टैस्ट मैच, भारत को आठ विकेट से मिली थी जीत
धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में अगर टैस्ट मैच की बात करें तो यहां अब तक एक ही टैस्ट मैच खेला गया है। छह साल पूर्व धर्मशाला में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यह मैच 25 से 29 मार्च 2017 को खेला गया था। इस मैच में भारत ने आठ विकेट से जीत दर्ज कर सीरिज भी अपने नाम की थी। वहीं अगर धर्मशाला में अंर्तराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच की बात करें तो पहला मैच 27 जनवरी 2013 को भारत और इंगलैंड के बीच खेला गया था। इसके अलावा पहला टी-20 मैच दो अक्टूबर 2015 को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.