YouTuber Elvish Yadav: यूट्यूबर एल्विश यादव को ईडी ने भेजा नया समन, जानें क्या है मामला

अपराध की आय का कथित सृजन और रेव या मनोरंजक पार्टियों के आयोजन के लिए अवैध धन का इस्तेमाल ईडी की जांच के दायरे में है।

65

YouTuber Elvish Yadav: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) (ईडी) ने सांप के जहर वाली पार्टी मामले (Snake Venom Party Case) में आरोपी यूट्यूबर (YouTuber) एल्विश यादव (Elvish Yadav) को नया समन भेजा है और 23 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ ​​एल्विश यादव और कुछ अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था, जिसमें उन पर अपने द्वारा आयोजित पार्टियों में मनोरंजक दवा के रूप में सांप के जहर का संदिग्ध इस्तेमाल करने का आरोप है।

केंद्रीय एजेंसी ने पिछले महीने उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) जिला पुलिस द्वारा उनके और उनसे जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर और चार्जशीट का संज्ञान लेने के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आरोप लगाए हैं। अपराध की आय का कथित सृजन और रेव या मनोरंजक पार्टियों के आयोजन के लिए अवैध धन का इस्तेमाल ईडी की जांच के दायरे में है।

यह भी पढ़ें- PM Modi In Vienna: ऑस्ट्रियाई चांसलर ने प्रधानमंत्री मोदी का किया स्वागत, निजी मुलाकात में की मेजबानी

यूट्यूबर के पिछले मामले
26 वर्षीय यूट्यूबर, जो रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 2 का विजेता भी है, पर नोएडा पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पशु अधिकारों के लिए काम करने वाले एनजीओ पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के प्रतिनिधि की शिकायत पर पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर में यादव उन छह लोगों में शामिल थे, जिनका नाम दर्ज किया गया था। पांच अन्य आरोपी, जो सभी सपेरे हैं, को नवंबर में गिरफ्तार किया गया था और बाद में स्थानीय अदालत ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया था।

यह भी पढ़ें- Palestinian Flag: मुहर्रम जुलूस में ‘फिलिस्तीनी झंडा लहराने’ पर एक व्यक्ति गिरफ्तार

पांच सपेरों गिरफ्तार
पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के एक बैंक्वेट हॉल से पांच सपेरों को गिरफ्तार किया गया था और उनके कब्जे से पांच कोबरा समेत नौ सांपों को बचाया गया था, जबकि 20 मिली लीटर संदिग्ध सांप का जहर भी जब्त किया गया था। पुलिस के मुताबिक, यादव उस समय बैंक्वेट हॉल में मौजूद नहीं था। अप्रैल में नोएडा पुलिस ने मामले में 1,200 से अधिक पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। पुलिस ने कहा था कि इन आरोपों में सांपों की तस्करी, नशीले पदार्थों का इस्तेमाल और रेव पार्टियों का आयोजन शामिल है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.