Palestinian Flag: मुहर्रम जुलूस में लहाराया था ‘फिलिस्तीनी झंडा’, अब भुगतेगा किए की सजा

मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने साहिल उर्फ ​​बादशाह और मोहम्मद गोरख नाम के दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

100

Palestinian Flag: भदोही पुलिस (Bhadohi Police) ने 09 जुलाई (मंगलवार) को औराई थाना क्षेत्र में मुहर्रम का चांद दिखने के बाद निकाले गए जुलूस (Muharram procession) के दौरान फिलिस्तीनी झंडा (Palestinian Flag) लहराने के आरोप में 20 वर्षीय दुकानदार को गिरफ्तार किया है।

मामला तब प्रकाश में आया जब झंडा लहराने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया। मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने साहिल उर्फ ​​बादशाह और मोहम्मद गोरख नाम के दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें- PM Modi’s Russia visit: पीएम मोदी की रूस यात्रा के बाद अमेरिका की प्रेस सचिव ने कहा- ‘भारत में यूक्रेन युद्ध समाप्त…’

धारा 197 के तहत मामला दर्ज
औराई थाने में भारतीय न्याय संहिता की धारा 197 के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो राष्ट्रीय एकता को नुकसान पहुंचाने वाले आरोपों और दावों से संबंधित है। एसएचओ सचिदानंद पांडे ने बताया, “हमने मामले में सैलून चलाने वाले साहिल उर्फ ​​बादशाह को गिरफ्तार किया है। जुलूस के वीडियो की आगे जांच की जा रही है।” पुलिस के मुताबिक, रविवार रात को कुछ युवकों ने माधो सिंह बाजार में जुलूस निकाला, इस दौरान उनमें से कुछ ने कथित तौर पर फिलिस्तीनी झंडे लिए हुए थे और नारे लगाए।

यह भी पढ़ें- PM Modi In Vienna: ऑस्ट्रियाई चांसलर ने प्रधानमंत्री मोदी का किया स्वागत, निजी मुलाकात में की मेजबानी

जुलूस का वीडियो वायरल
सोमवार को कथित जुलूस का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। प्रारंभिक जांच के दौरान पता चला कि जुलूस के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी। वीडियो की जांच करने पर पुलिस ने बादशाह और मोहम्मद गोरख को फिलिस्तीनी झंडे लेकर मोटरसाइकिल चलाते हुए जुलूस में शामिल होते हुए देखा। पुलिस ने कहा कि मामला इसलिए दर्ज किया गया क्योंकि इस घटना से लोगों में नफरत और दुश्मनी की भावना पैदा हो सकती थी।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.