Worli hit-and-run case: आरोपी मिहिर शाह के नशे में होने का संदेह, पुलिस को मिला यह सुराग

अधिकारियों ने सोमवार (8 जुलाई) को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि वे बार के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रहे हैं।

57

Worli hit-and-run case: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को संदेह है कि शहर के वर्ली इलाके में एक महिला को टक्कर मारने वाली बीएमडब्ल्यू कार (BMW car) चलाने वाले मिहिर शाह ने दुर्घटना के समय शराब पी रखी थी।

क्योंकि घटना से कुछ घंटे पहले उसे जुहू के एक बार में देखा गया था। अधिकारियों ने सोमवार (8 जुलाई) को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि वे बार के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- PM Modi’s Russia Visit: यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद पहली बार रूस रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी

बांद्रा-वर्ली सी लिंक की ओर भाग गया
पुलिस के अनुसार, दुर्घटना उस समय हुई जब वर्ली कोलीवाड़ा निवासी कावेरी नखवा (45) अपने पति प्रदीप के साथ डॉ. एनी बेसेंट रोड पर जा रही थीं, जब कथित तौर पर मिहिर शाह द्वारा चलाई जा रही लग्जरी कार ने रविवार सुबह करीब 5.30 बजे दंपति के दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कार महिला को 2 किमी से अधिक दूर तक घसीटती हुई ले गई। आरोपी पड़ोसी पालघर जिले के शिवसेना नेता का बेटा है। पुलिस ने कहा कि दुर्घटना के बाद वह बांद्रा-वर्ली सी लिंक की ओर भाग गया और कार और उसके बगल में बैठे उसके ड्राइवर राजर्षि बिदावत को बांद्रा इलाके के कला नगर के पास छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- Sandeshkhali case: ममता सरकार को SC से झटका; जारी रहेगी CBI जांच, जानें पूरा प्रकरण

पुलिस ने क्या कहा?
अधिकारी ने कहा कि मिहिर के पिता राजेश शाह, जो शिवसेना नेता हैं, और बिदावत को बाद में वर्ली पुलिस ने रविवार को दुर्घटना के बाद मिहिर को भागने में कथित तौर पर मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने कहा, “पुलिस को संदेह है कि दुर्घटना के समय मिहिर शराब के नशे में था, क्योंकि उसे घटना से कुछ घंटे पहले जुहू इलाके में एक बार में देखा गया था। पुलिस को बार का 18,000 रुपये का बिल भी मिला है और वे इसकी पुष्टि कर रहे हैं। बार के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।” उन्होंने कहा, “चूंकि मिहिर शाह के देश छोड़कर भागने की संभावना थी, इसलिए मुंबई पुलिस ने रविवार शाम को उसके खिलाफ एलओसी जारी कर दिया।” उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है और उसे पकड़ने के लिए छह टीमें बनाई हैं। पुलिस के अनुसार, आरोपियों पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- Mumbai Rains: बारिश से विमान परिचालन प्रभावित; एयरलाइंस ने यात्रियों के लिए जारी की चेतावनी, स्कूल-कॉलेज बंद

घटना पर एकनाथ शिंदे
इस घटना के बारे में बोलते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि कानून सबके लिए बराबर है और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। यह पूछे जाने पर कि क्या दुर्घटना में शामिल व्यक्ति शिवसेना नेता का बेटा था, सीएम ने कहा, “कानून सबके लिए बराबर है और सरकार हर मामले को एक ही नज़रिए से देखती है। इस दुर्घटना के लिए कोई अलग नियम नहीं होगा। सब कुछ कानून के मुताबिक ही किया जाएगा।” उन्होंने कहा, “पुलिस किसी को नहीं बचाएगी। मुंबई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने पुलिस विभाग से सख्त कार्रवाई करने के लिए बात की है।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.