West Bengal: बर्धमान रेलवे स्टेशन पर वॉटर टैंक ढहने से 3 लोगों की मौत, कई यात्री घायल

पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने बताया कि दोपहर करीब 12:30 के करीब यह दुर्घटना घटी।

443

पश्चिम बंगाल के बर्धमान रेलवे स्टेशन(Bardhaman Railway Station, West Benga) पर 13 दिसंबर को बड़ी दुर्घटना हुई है। यहां अचानक पानी टैंक ढह गया(water tank collapsed), जिसमें कई लोग दब गए। तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत (Three passengers died on the spot) हो गई, जबकि कई अन्य के गंभीर रूप से घायल होने के दावे किए जा रहे हैं। दुर्घटना की वजह से ट्रेनों की आवाजाही रोकनी पड़ी है।

पानी का टैंक ढह कर गिर गया
रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि प्लेटफार्म नंबर दो और तीन के बीच में पानी का टैंक ढह कर गिर गया। सूचना मिलने के तुरंत बाद अग्निशमन विभाग, रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे की टीम मौके पर पहुंची है। राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) के जवानों ने मलबे के अंदर दबे लोगों को निकालने की कोशिशें तेज कर दी हैं। तीन लोगों के शव बरामद किए गए हैं।

मलबे की चपेट में कई यात्री
पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने बताया कि दोपहर करीब 12:30 के करीब यह दुर्घटना घटी। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं। घायलों को बर्धमान मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है। दुर्घटना की वजह से ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है। सबसे अधिक नुकसान तीन नंबर प्लेटफार्म पर हुआ है और यहीं खड़े लोग मलबे की चपेट में आए। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बड़ी संख्या में यात्री नीचे बैठ कर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, उसी समय तेज आवाज के साथ पानी का टैंक ढह कर गिर पड़ा। इसमें कई यात्री दब गए।

Maharashtra: नागपुर विधानभवन की बढ़ाई गई सुरक्षा, अब विधायकों के मिलेंगे मात्र ‘इतने’ विजिटर पास

तीन अधिकारी सस्पेंड
पूर्व रेलवे जोन के अधिकारी ने बताया कि घायलों को बर्धमान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है।उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन के संयुक्त प्लेटफॉर्म संख्या दो और तीन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों पर धातु निर्मित पानी की बड़ी टंकी ढह कर गिर गई। अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद रेलवे के तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। स्टेशन पर प्लेटफॉर्म संख्या एक, दो और तीन से ट्रेनों की आवाजाही निलंबित कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले 2020 में इसी बर्धमान रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज ढह गया था जिसमें कई लोग दब गए थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.