Maharashtra: नागपुर विधानभवन की बढ़ाई गई सुरक्षा, अब विधायकों के मिलेंगे मात्र ‘इतने’ विजिटर पास

दिल्ली में संसद की सुरक्षा चूक से सबक लेते हुए नागपुर में विधानभवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

779

Maharashtra: दिल्ली में संसद की सुरक्षा चूक(Parliament security lapse) के मद्देनजर महाराष्ट्र के नागपुर में विधानभवन(Nagpur Vidhan Bhavan) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर(Assembly Speaker Rahul Narvekar) ने कहा कि अब सिर्फ विधायकों को दो विजिटर पास(visitor pass) मिल सकेंगे।

संसद की सुरक्षा चूक से सबक
दिल्ली में संसद की सुरक्षा चूक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक पृथ्वीराज चव्हाण(Former Chief Minister and Congress MLA Prithviraj Chavan) ने विधानसभा में सुरक्षा व्यवस्था का मुद्दा उठाया। उन्होंने राज्य सरकार से सावधान रहने और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने की भी मांग की। इसके बाद उपमुख्यमंत्री अजीत पवार(Deputy Chief Minister Ajit Pawar) ने कहा कि विधानसभा और विधानपरिषद के सदस्यों को अधिकतम दो विजिटर पास दिए जाने चाहिए।

House: दो युवकों के सदन में कूदने का मामला, लोकसभा अध्यक्ष ने दिया ये आश्वासन

विधायकों को दिए जाएंगे सिर्फ दो विजिटर पास
विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने कहा कि मैंने पहले भी सदस्यों से अधिक से अधिक दो विजिटर पास लेने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि अब किसी भी विधायक को सिर्फ दो विजिटर पास दिए जाएंगे। इसका कठोरता से पालन करना जरूरी है। विधानपरिषद की सभापति नीलम गोरहे ने भी विधानपरिषद के सदस्यों को सिर्फ दो विजिटर पास दिए जाने की घोषणा की। इसके साथ ही नागपुर में विधान भवन की भी सुरक्षा बढाई गई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.