House: दो युवकों के सदन में कूदने का मामला, लोकसभा अध्यक्ष ने दिया ये आश्वासन

लोकसभा में 13 दिसंबर को शून्यकाल के दौरान दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन के बीच में कूदकर हंगामा करने लगे। उन्होंने अपने जूतों से कुछ निकालकर सदन में पीले और हरे रंग का धुआं भी किया।

738

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला(Lok Sabha Speaker Om Birla) ने 13 दिसंबर को सदन के सदस्यों को सुरक्षा का आश्वासन देते हुए जानकारी दी कि सदन के अंदर दो लोगों द्वारा फैलाया गया धुआं खतरनाक नहीं था। उन्होंने सदस्यों को यह भी आश्वासन दिया कि वे सबसे अलग से बातचीत कर उनके सुझाव लेंगे कि कैसे सुरक्षा को और अधिक मजबूत किया जा सकता है।

दर्शक दीर्घा से सदन के बीच कूदे दो युवक
लोकसभा में 13 दिसंबर को शून्यकाल के दौरान दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन के बीच में कूदकर(Two young viewers jumped from the gallery to the house) हंगामा करने लगे। उन्होंने अपने जूतों से कुछ निकालकर सदन में पीले और हरे रंग का धुआं भी किया। वे तानाशाही नहीं चलेगी के नारे लगा रहे थे। दोनों फिलहाल पुलिस हिरासत(police custody) में हैं। उनके हंगामे के चलते कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

जियो सर्विलांस सिस्टम के साथ सांसद धीरज साहू के घर फिर पहुंची Income Tax Team, सर्च अभियान जारी

सामान्य था धुआं
इसके बाद दो बजे दोबारा लोकसभा की कार्यवाही(Proceedings of the Lok Sabha) शुरू हुई । लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों को सूचित किया कि जांच करा ली गई है और धुआं सामन्य है। इसमें खतरा नहीं है। वे सभी को आश्वासन देेते हैं कि पूरी जांच होने के बाद सदन को जानकारी दी जाएगी।

सदन चलना चाहिएः लोकसभा अध्यक्ष
इस दौरान विपक्षी सांसदों ने अपनी बात रखनी चाही। उनकी सुरक्षा चिंताओं पर अध्यक्ष बिरला ने उन्हें आश्वासन दिया और कहा कि यह सदन चलना चाहिए। संसद हमले के बाद भी यह सदन चला था। वे सभी सांसदों की सुरक्षा चिंताओं पर अलग से बातचीत करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.