West Bengal: ईडी की पूछताछ, रितुपर्णा ने चिटफंड मामले में जताई ये इच्छा

ईडी के एक अधिकारी ने दावा किया कि जांचकर्ताओं ने राशन भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार एक आरोपित के साथ रितुपर्णा के वित्तीय लेनदेन के बारे में जानकारी प्राप्त की है।

78

West Bengal: राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले(Ration distribution corruption case) में ईडी की पूछताछ(ED interrogation) के बाद अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता(Actress Rituparna Sengupta) ने 70 लाख रुपये लौटाने की इच्छा जताई है। यह दावा 2 जुुलाई को ईडी सूत्रों ने किया है। रितुपर्णा पिछले जून में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी कार्यालय(CGO Complex ED Office) गई थीं। पांच घंटे उनसे पूछताछ हुई थी। अभिनेत्री ने तब मीडिया(Media) के सामने दावा किया था कि राशन भ्रष्टाचार से उनका कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि, उनसे जो दस्तावेज़ मांगे गए थे, उन्होंने जांचकर्ताओं को सौंप दिए हैं।

ईडी का दावा
ईडी के एक अधिकारी ने दावा किया कि जांचकर्ताओं ने राशन भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार एक आरोपित के साथ रितुपर्णा के वित्तीय लेनदेन के बारे में जानकारी प्राप्त की है। उस सूत्र के माध्यम से यह भी पता चला है कि आरोपित के साथ एक कंपनी का करोड़ों रुपये का वित्तीय लेनदेन हुआ है, जिसकी मालकिन के रूप में अभिनेत्री रितुपर्णा का नाम है। लेन-देन के बारे में जानने के लिए ईडी ने रितुपर्णा को तलब किया था।

रितुपर्णा का दावा
हालांकि, रितुपर्णा 19 जून को ईडी कार्यालय गईं। करीब पांच घंटे बाद एक्ट्रेस ईडी दफ्तर से बाहर आईं। कार में बैठने से पहले रितुपर्णा ने कहा, ”जांचकर्ता मेरे सहयोग से खुश हैं। मेरा इस भ्रष्टाचार से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने (जांचकर्ताओं ने) भी सहयोग किया, मैंने भी सहयोग किया।”

अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी से भी की गई पूछताछ
इससे पहले जुलाई 2019 में रितुपर्णा और अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी से रोज वैली मामले की जांच कर रही ईडी ने पूछताछ की थी। एक समय में रोज़ वैली कंपनी द्वारा कई बांग्ला फ़िल्मों का निर्माण किया जाता था। उस समय ईडी की ओर से बताया गया था कि रितुपर्णा से संस्था के प्रमुख गौतम कुंडू ने संपर्क किया था।

Adani-Hindenburg Case: सेबी ने अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च को जारी किया कारण बताओ नोटिस, जानें क्या है मामला

रोज़वैली समूह ने बाद में टॉलीवुड अभिनेत्री की एजेंसी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। रितुपर्णा ने गौतम कुंडू की कंपनी द्वारा निर्मित कुछ फिल्मों में भी अभिनय किया। पांच साल पहले ईडी ने उन्हें साल्ट लेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स में बुलाया था और उनसे जुड़े वित्तीय लेनदेन के बारे में जानकारी जुटाई थी।

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.