पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

पूरे देश में नागरिकता अधिनियम लागू करने की चर्चा चल रही है और घुसपैठ को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं।

पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें वह बांग्लादेशी घुसपैठियों को मतदाता सूची में शामिल करने की नसीहत दे रहे हैं। विधायक का नाम खोकन दास है। वह दक्षिण बर्दवान से तृणमूल कांग्रेस के विधायक हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि बांग्लादेश से आए जो लोग तृणमूल कांग्रेस के समर्थक हैं उन्हें मतदाता सूची में हर हाल में जगह मिलनी चाहिए। बड़े पैमाने पर यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसे लेकर लोग सत्तारूढ़ पार्टी की कार्यशैली aसवाल खड़ा कर रहे हैं।

ऐसे समय में जब पूरे देश में नागरिकता अधिनियम लागू करने की चर्चा चल रही है और घुसपैठ को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं, ऐसे में तृणमूल विधायक का यह बयान सवालों के घेरे में है। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने सफाई दी है। खोकन ने कहा है कि उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि बांग्लादेश से आ रहे घुसपैठियों को मतदाता सूची में जगह ना मिले यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। हालांकि उनका जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें वह कहते सुने जा सकते हैं कि बांग्लादेश से बहुत लोग आए हैं। यह सुनिश्चित करना होगा कि जो लोग तृणमूल कांग्रेस के समर्थक हैं उन्हें मतदाता सूची में जगह मिल जाए।वीडियो में देखा जा सकता है कि विधायक पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के दौरान कह रहे हैं जो हमारे लोग हैं उन्हें ही वोटर लिस्ट में जगह मिलनी चाहिये।

यह भी पढ़ें – राजस्थान: माकन भी हार मान गए, ‘भारत जोड़ो’ यात्रा पहुंचने के पहले ‘पद छोड़ो’ की इच्छा जताई

भारतीय जनता पार्टी के बर्धमान के प्रवक्ता सौम्यराज मुखर्जी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए गुरुवार को कहा है कि तृणमूल कांग्रेस की यही नीति रही है कि किसी भी तरह से राष्ट्र को कमजोर करने की और जनसांख्यिकी बिगाड़ने की। हकीकत यही है कि ममता बनर्जी के निर्देश पर राज्य में हिंदुओं को अल्पसंख्यक और दोयम दर्जे का नागरिक बनाने की गहरी साजिश चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here