Uttarakhand: बद्रीनाथ हाइवे पर अलकनंदा नदी में गिरा यात्री वाहन, 8 की मौत, 15 अन्य घायल

यह जानकारी राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने दी। एसडीआरएफ अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है।

121

Uttarakhand: उत्तराखंड (Uttarakhand) के रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर 15 जून (शनिवार) को एक टेम्पो ट्रैवलर (Tempo Traveller) के गहरी खाई में गिर जाने से करीब आठ लोगों की मौत (eight people died) हो गई और 15 अन्य घायल (15 others injured) हो गए। इस टेम्पो में 23 से अधिक यात्री सवार थे।

यह जानकारी राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने दी। एसडीआरएफ अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है। मणिकांत मिश्रा ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि टेम्पो ट्रैवलर में कितने लोग सवार थे।

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh: अबूझमाड़ में मुठभेड़ में मारे गए 8 माओवादी, एक सुरक्षाकर्मी हुतात्मा

टेम्पो ट्रैवलर दुर्घटना
समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि एसडीआरएफ और पुलिस की टीमें बचाव कार्य में जुटी हैं। अब तक दो घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया है। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “रुद्रप्रयाग जिले में एक टेम्पो ट्रैवलर दुर्घटना की बहुत दुखद खबर मिली। स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं। घायलों को उपचार के लिए नजदीकी चिकित्सा केंद्र भेजा गया है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।”

यह भी पढ़ें- Sheena Bora’s Murder Case: ‘पुलिस द्वारा बरामद शीना बोरा की हड्डियां और अन्य अवशेष नहीं मिला’- सीबीआई ने अदालत से कहा

पुष्कर सिंह धामी की प्रतिक्रिया
पुष्कर सिंह धामी ने एक्स (औपचारिक रूप से ट्विटर) पर हिंदी में कहा, “मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिवार को इस अपार दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। मैं बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.