उत्तर प्रदेश ATS ने की बड़ी कार्रवाई, ISIS से जुड़े चार आतंकियों को किया गिरफ्तार

5 नवंबर को आईएस आतंकी अब्दुल्ला अरसलान और माज बिन तारिक को अलीगढ़ से गिरफ्तार करने के बाद एटीएस ने उनके अन्य सक्रिय साथियों की तलाश शुरू कर दी थी।

619

आतंकी घटनाओं (Terrorist Incidents) को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश एटीएस (Uttar Pradesh ATS) ने बड़ी कार्रवाई की है। यूपी एटीएस ने आतंकी संगठन आईएसआईएस (Terrorist Organization ISIS) से जुड़े 4 आरोपियों (Accused) को हिरासत (Custody) में लिया है। एटीएस ने जानकारी दी है कि गिरफ्तार आरोपी हिंसक आतंकी जिहाद छेड़कर और देश की चुनी हुई सरकार को उखाड़ फेंककर शरिया कानून लागू करने की कोशिश कर रहे थे। ये लोग समान मानसिकता वाले लोगों के बीच आईएसआईएस का आतंकी साहित्य बांटकर उन्हें अपने आतंकी संगठन आईएसआईएस से जोड़ने का काम कर रहे थे।

अभी कुछ दिन पहले ही अब्दुल्ला अरसलान, माज बिन तारिक और वजीउद्दीन नाम के आरोपियों को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ के बाद एटीएस को कई और लोगों के बारे में जानकारी मिली जो आईएसआईएस से जुड़े हुए थे। एटीएस ने कार्रवाई करते हुए रकीब इमाम, नावेद सिद्दीकी, मोहम्मद नाम के लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh Elections: अमित शाह ने कहा- इस बार एमपी मनाएगा ये तीन दिवाली

आतंकवादी जिहाद के लिए प्रशिक्षण
यूपी एटीएस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस काम में आरोपी गुप्त रूप से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और गुप्त स्थानों पर लोगों को आतंकी जिहाद के लिए मानसिक और शारीरिक प्रशिक्षण देकर आतंकी जिहाद के लिए तैयार कर रहे थे। ये लोग देश और प्रदेश में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए देश विरोधी साजिश को अंजाम दे रहे थे। ये सभी आरोपी अलीगढ़ के छात्र संगठन की बैठकों के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में आए और उसी की आड़ में नए लोगों को आईएसआईएस से जोड़ते थे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.