सीमा पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी, बढ़ाई गई सुरक्षा

2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने हर साल दिवाली सीमा पर जवानों के साथ मनाई है।

419

हर साल की तरह इस साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भारतीय सीमा (Indian Border) पर जवानों (Soldiers) के साथ दिवाली (Diwali) मनाएंगे। हालांकि इस संबंध में भारतीय सेना या प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों ने बताया है कि पीएम की दिवाली छंब सेक्टर में सेना की 191 ब्रिगेड के साथ मनेगी।

भारतीय सेना के जवानों ने जम्मू में नियंत्रण रेखा के पास छंब सेक्टर में पीएम मोदी के स्वागत और दिवाली मनाने की तैयारियां पूरी कर ली हैं। संबंधित सैन्य इकाई के सूत्रों ने बताया है कि जवानों ने पीएम मोदी को खास मिठाई खिलाने की तैयारी की है।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश ATS ने की बड़ी कार्रवाई, ISIS से जुड़े चार आतंकियों को किया गिरफ्तार

लोगों में काफी उत्साह
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सीमा पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। प्रधानमंत्री सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए ज्यौड़ियां के रक्ख मुट्ठी इलाके में पहुंचने वाले हैं, जिसे लेकर आसपास के लोगों में काफी उत्साह है। दिवाली मनाकर दिल्ली लौटने से पहले पीएम मोदी एक सैन्य सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।

जमीन से आसमान तक पैनी नजर
सूत्रों ने बताया है कि खुफिया एजेंसियों की टीम दो दिन पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे के केंद्र पर पहुंच गई थी। प्रधानमंत्री के दौरे को क्षेत्र में केंद्रीकृत कर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। जमीन से आसमान तक पैनी नजर रखी जा रही है। इसमें भारतीय वायुसेना के जवानों को भी तैनात किया गया है।

पीएम मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाते रहे हैं
2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से पीएम मोदी हर साल जवानों के साथ दिवाली मनाते आ रहे हैं। 2014 में पीएम ने सियाचिन ग्लेशियर में, 2015 में पंजाब के अमृतसर में और 2016 में हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। इसके बाद साल 2017 में प्रधानमंत्री ने कश्मीर के गुरेज़ में, साल 2018 में उत्तराखंड के केदारनाथ में और साल 2019 में जम्मू संभाग के राजौरी में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई। 2020 में पीएम मोदी ने राजस्थान के जैसलमेर में, साल 2021 में राजौरी जिले के नौशहरा में और साल 2022 में कारगिल में दिवाली मनाई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल सशस्त्र बलों का दौरा करते रहे हैं और जवानों का हौसला बढ़ाते रहे हैं।

देखें यह वीडियो-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.