US Mass Shooting: अमेरिका में फिर मास शूटिंग, मिशिगन में 8 वर्षीय बच्चे समेत कई घायल

पुलिस ने कहा कि रोचेस्टर हिल्स में ब्रुकलैंड्स प्लाजा स्प्लैश पैड पर हुई गोलीबारी में "नौ, शायद 10" पीड़ित घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

100

US Mass Shooting: 15 जून (शनिवार) शाम को अमेरिका (USA) के मिशिगन (Michigan) में बच्चों के वाटर पार्क (Children’s water parks) में एक बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में आठ वर्षीय बच्चे सहित कई लोग घायल (Many people injured) हो गए। ओकलैंड काउंटी के शेरिफ माइकल बूचार्ड ने कहा कि शूटर, जो पास के एक घर में छिपा हुआ था, को पुलिस ने घेर लिया है।

पुलिस ने कहा कि रोचेस्टर हिल्स में ब्रुकलैंड्स प्लाजा स्प्लैश पैड पर हुई गोलीबारी में “नौ, शायद 10” पीड़ित घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। पुलिस विभाग ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “हमारे पास रोचेस्टर हिल्स में ऑबर्न के स्प्लैश पैड पर एक सक्रिय शूटर था। यह अभी भी एक सक्रिय अपराध स्थल है और हम संभावित रूप से संदिग्ध को पास में ही रोक सकते हैं, लेकिन हमने लोगों से इस समय उस क्षेत्र से दूर रहने के लिए कहा है। हमारे पास कई घायल पीड़ित हैं। आगे और भी जानकारी दी जाएगी।”

यह भी पढ़ें- Nepal: नेपाल में फिर राजनीतिक सरगर्मी तेज, सरकार को दी यह चेतावनी

28 बार गोली चलाई
ओकलैंड काउंटी शेरिफ ने कहा कि संदिग्ध शनिवार शाम करीब 5 बजे स्प्लैश पैड पर पहुंचा और अपने वाहन से उतरते ही उसने गोलीबारी शुरू कर दी। शेरिफ ने कहा कि संदिग्ध ने अपनी बंदूक को कई बार लोड किया और उसने 28 बार गोली चलाई। हालांकि गोलीबारी के पीछे का मकसद अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस का मानना ​​है कि हमला बेतरतीब लग रहा है।

यह भी पढ़ें- Startups: भारत बन रहा है विश्व की स्टार्टअप राजधानी, अंतरिक्ष जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में हो रहे हैं उत्कृष्ट काम

2024 में अब तक 215 से अधिक सामूहिक गोलीबारी कांड
रोचेस्टर हिल्स के मेयर ब्रायन के. बार्नेट ने कहा कि पुलिस ने हमले की जगह को सुरक्षित कर लिया है। उन्होंने कहा, “रोचेस्टर हिल्स फायर डिपार्टमेंट घटनास्थल पर है और घटनास्थल सुरक्षित है। हम इस मामले में काम करते हुए सभी के धैर्य की सराहना करते हैं। हम इसमें शामिल सभी लोगों के साथ प्रार्थना करते हैं। जैसे ही हमारे पास जानकारी होगी हम और अपडेट साझा करेंगे।” 2024 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में अब तक 215 से अधिक सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं हो चुकी हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.