UP: फिलिस्तीन के समर्थन का वीडियो बना बुरे फंसे मौलाना, योगी की पुलिस ने दर्ज किया मामला,

फिलिस्तीन के समर्थन में हमीरपुर के एक मौलाना (Maulana) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। मौलाना के इस पोस्ट के संज्ञान मिलते ही यूपी पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज कर लिया।

60

यूपी (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अभी एक दिन पहले ही धर्म विशेष को लेकर उन्मादी लोगों के लिए एक सख्त चेतावनी जारी की थी। सीएम योगी ने हमास या फिलिस्तीन (Palestine) को लेकर हो रही चर्चाओं के बीच स्पष्ट कर दिया था कि भारत सरकार (Indian government) के विचारों के विपरीत कोई भी गतिविधि स्वीकार नहीं की जाएगी। लेकिन कुछ उन्मादियों ने मुख्यमंत्री की इस चेतावनी को हल्के में लेते हुए सोशल मीडिया में एक मैसेज वायरल कर दिया। परिणाम स्वरूप योगी की पुलिस ने उस पर तत्काल एक्शन लेते हुए मामला दर्ज कर लिया।

मौलाना पर दर्ज हुआ मामला
जानकारी के अनुसार फिलिस्तीन के समर्थन में हमीरपुर के एक मौलाना (Maulana) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। मौलाना के इस पोस्ट के संज्ञान मिलते ही यूपी पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज कर लिया। पुलिस ने दो युवकों पर भी मामला दर्ज किया है। युवकों द्वारा इंस्टाग्राम पर फिलिस्तीन के समर्थन में पोस्ट किया गया था। जिस पर पुलिस ने क्षेत्र की शांति व्यवस्था बाधित होने की आशंका जताते मामला दर्ज कर लिया।

कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश
राज्य के अधिकारियों को योगी आदित्यनाथ ने इजरायल-हमास युद्ध के बीच हमास और फिलिस्तीन के मुद्दे पर उन्माद फैलाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा था कि इजराइज-हमास युद्ध को लेकर भारत सरकार के विचारों के विपरीत कोई भी गतिविधि स्वीकार नहीं की जाएगी।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने किया था प्रदर्शन
गौरतलब हो कि हमास के विरुद्ध इजराइल की तरफ से जवाबी कार्रवाई में गाजा में बमबारी के बाद यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रों के एक समूह ने फिलिस्तीन के समर्थन में नारेबाजी करते प्रदर्शन किया था। इस संदर्भ में छात्रों के खिलाफ पुलिस में भी शिकायत की बात सामने आई थी। इन्हीं सब पहलुओं के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों को भारत सरकार के विचारों के विरुद्ध इजराइल के मुद्दे पर गतिविधि करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें – तमिलनाडु के नागपट्टिनम और श्रीलंका के कांकेसंथुराई के बीच नौका सेवा शुरू

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.