Delhi Fire: पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर में घर में आग लगने से तीन की मौत, तीन घायल

दिल्ली अग्निशमन विभाग के अनुसार, यह मकान कृष्णा नगर में बैंक ऑफ इंडिया के पास गली नंबर एक में है। यहां रात करीब दो बजकर पैंतीस मिनट पर आग लगने की सूचना मिली।

330

पूर्वी दिल्ली (East Delhi) के कृष्णा नगर (Krishna Nagar) में एक रिहाइशी मकान (Residential House) में आग लगने से तीन लोगों की मौत (Death) हो गई। तीन लोग घायल (Injured) हैं। इनमें एक व्यक्ति की हालात गंभीर है।

दिल्ली अग्निशमन विभाग के अनुसार, यह मकान कृष्णा नगर में बैंक ऑफ इंडिया के पास गली नंबर एक में है। यहां रात करीब दो बजकर पैंतीस मिनट पर आग लगने की सूचना मिली। इसके तत्काल बाद एक-एक कर पांच दमकल वाहनों को भेजा गया। प्रारंभिक जांच से सामने आया है कि आग की शुरुआत चार मंजिला भवन के नीचे बने स्टिल्ट पार्किंग से शुरू हुई। आग ने तेजी से पहली मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने से पार्किंग में खड़े सभी वाहन जल गए। ऊपरी मंजिलों में धुआं भर गया। ऊपरी मंजिल के लोगों को दूसरी छतों के माध्यम से सुरक्षित निकाला गया।

यह भी पढ़ें- KKR vs SRH IPL Final 2024: आईपीएल फाइनल आज, KKR बनाम SRH के बीच होगी कड़ी टक्कर!

दिल्ली अग्निशमन विभाग का कहना है कि आग पर काबू पाने के बाद पहली मंजिल पर एक व्यक्ति का शव मिला। आग की चपेट में आए घायलों को निकटवर्ती जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां दो अन्य लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। एक गंभीर पीड़ित को मैक्स अस्पताल रेफर किया गया है।

अग्निशमन विभाग के अनुसार, पहली मंजिल पर जो शव बरामद हुआ, उसी पहचान प्रमिला साद ( 66) के रूप में हुई है। केशव शर्मा (18 ) और अंजू शर्मा (34) को जीटीबी अस्पताल में मृत घोषित किया गया। देवेन्द्र (41) को गंभीर अवस्था में मैक्स हॉस्पिटल रेफर किया गया है। रुचिका ( 38) और सोनम साद ( 38 ) का उपचार निकटवर्ती डॉ. हेडगेवार अस्पताल में चल रहा है। इनके अलावा उस बिल्डिंग में मौजूद सात अन्य लोगों को दिल्ली अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाला।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.