Jammu-Kashmir: बारामूला से गिरफ्तार हुए लश्कर-ए-तैयबा के तीन मददगार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने आतंकवाद विरोधी अभियान को जारी रखते हुए रविवार को बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के तीन मददगारों को गिरफ्तार किया।

893

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने रविवार को प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन मददगारों को बारामूला जिले (Baramulla District) से गिरफ्तार (Arrested) किया। उनके कब्जे से हथियार, गोला-बारूद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि झूला फुट ब्रिज के पास कलगाई में 13 सिखली, 185 बीएन बीएसएफ और बारामूला जिले की पुलिस टीम के साथ संयुक्त नाका चेकिंग के दौरान बैग लेकर आ रहे दो आतंकी सहयोगियों को रोका गया। उनकी तलाशी लेने पर दोनों से तीन चीनी ग्रेनेड और ढाई लाख रुपये की नकदी बरामद हुई। गिरफ्तार किए गए सहयोगियों की पहचान जमीर अहमद खांडे और मोहम्मद नसीम खांडे के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें- Prayagraj: न्यायिक हिरासत में भेजा गया मुस्लिम बीटेक छात्र, बस कंडक्टर पर किया था जानलेवा हमला

पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि ये अवैध रूप से हासिल किए गए हथगोले और नकदी उन्हें मंजूर अहमद भट्टी निवासी मदियान कमलकोटे ने उपलब्ध कराए थे, ताकि वह आतंकी घटना को अंजाम दे सकें। इसके बाद पुलिस ने मंजूर अहमद भट्टी को भी गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान भट्ट ने बताया कि उसने आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए इन दोनों व्यक्तियों को अवैध रूप से प्राप्त ग्रेनेड और नकदी की आपूर्ति की है। पुलिस ने उसके पास से भी एक चीनी हथगोला और 2.17 लाख रुपये की नकदी बरामद की। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.