जानिये, कौन है इजहार अंसारी, जिसके ठिकाने पर छापमारी में बरामद हुए तीन करोड़ कैश

इजहार अंसारी के ठिकानों पर छापेमारी से पूजा सिंघल की परेशानी बढ़ सकती है। क्योंकि, वह जेएसएमडीसी के प्रबंध निदेशक के पद पर काबिज थीं।

192

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 3 मार्च को हजारीबाग निवासी मोहम्मद इजहार अंसारी के आवास पर छापेमारी के दौरान आईएएस पूजा सिंघल से जुड़े तीन करोड़ रुपये जब्त किए। अंसारी कहकशा समूह की कंपनियों को नियंत्रित करते हैं। ईडी रांची के हरमू स्थित ब्लू सिप्रा अपार्टमेंट, रामगढ़ और हजारीबाग के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

तत्कालीन खनन विभाग प्रमुख पूजा सिंघल का करीबी
सूत्रों ने बताया कि अंसारी तत्कालीन खनन विभाग पूजा सिंघल की ओर से कट मनी को इकट्ठा और प्रबंधित करते थे। पूजा को मनरेगा घोटाले के सिलसिले में उन्हें पिछले साल मई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई अस्थायी जमानत पर हैं। यह छापेमारी कैप्टिव कोयला खपत मामले में विसंगतियों की जांच के लिए की गई थी। इस संबंध में झारखंड राज्य खनिज विकास निगम (जेएसएमडीसी) के पूर्व कोयला एवं बालू प्रभारी अशोक कुमार सिंह के खिलाफ भी छापेमारी की गई।

बढ़ सकती है पूजा सिंघल की परेशानी
छापेमारी से पूजा सिंघल की परेशानी बढ़ सकती है। क्योंकि, वह जेएसएमडीसी के प्रबंध निदेशक के पद पर काबिज थीं। अशोक कुमार सिंह पूजा सिंघल का नजदीकी बताए जाते हैं। सूत्रों ने बताया कि पूजा सिंघल जेएसएमडीसी के रियायती कोल का फर्जी आवंटन करती थीं। फिर आवंटित कोयले की तस्करी होती थी।इजहार के नाम पर 12 से अधिक शेल कंपनियां बताई जा रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.