Mumbai: सकल हिंदू समाज की मेहनत रंग लाई, सोमैया स्कूल ने परवीन शेख के खिलाफ उठाया बड़ा कदम

सकल हिंदू समाज के पत्र के कारण सोमैया स्कूल ने अपने प्रिंसिपल परवीन शेख को पद से हटा दिया, परवीन शेख ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हमास का समर्थन किया था।

615

इजरायल और हमास युद्ध (Israel Hamas War) पर पोस्ट (Post) करना सोमैया स्कूल (Somaiya School) के प्रिंसिपल (Principal) को भारी पड़ गया। स्कूल प्रिंसिपल परवीन शेख (Parveen Shaikh) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) पर एक पोस्ट किया था। इसमें उन्होंने हमास के प्रति समर्थन जताया। स्कूल प्रबंधन ने उनसे जल्द से जल्द पद से इस्तीफा देने को कहा था। हालांकि, उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया। इसके बाद प्रबंधन ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें प्रिंसिपल पद से हटा दिया।

इस कार्रवाई के पीछे सकल हिंदू समाज (Sakal Hindu Samaj) का प्रमुख योगदान था। सकल हिंदू समाज की ओर से स्कूल प्रबंधन को एक पत्र लिखा गया था और कहा गया था कि “हम सभी समाज के जागरूक नागरिक हैं। हम आपकी प्रोफेसर श्रीमती परवीन शेख के साथ हाल ही में हुई एक घटना के संबंध में अपना गहरा असंतोष और चिंता व्यक्त करना चाहते हैं।” हमारा मानना है कि समस्या का तुरंत समाधान करने और उचित समाधान खोजने के लिए इस मामले को आपके ध्यान में लाना महत्वपूर्ण है।”

देखें मामले का वीडियो

 

सकल हिंदू समाज ने आगे लिखा कि इस घटना ने हमारे समाज, छात्रों के अभिभावकों को बहुत प्रभावित किया है और हमारा मानना है कि यह सोमैया संस्थान की प्रतिष्ठा और मानक पर खराब प्रभाव डालता है। हम सभी जानते हैं कि सोमैया इंस्टीट्यूट लंबे समय से छात्रों को मानक गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान कर रहा है और अपने प्रबंधन में अनुशासन बनाए रखने के लिए जाना जाता है, हालांकि हम इस मामले के प्रबंधन से बेहद निराश हैं।

सकल हिंदू समाज के पत्र को गंभीरता से लेते हुए स्कूल प्रबंधन ने परवीन शेख के खिलाफ कार्रवाई की। स्कूल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि हाल ही में यह हमारे संज्ञान में आया है कि सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल परवीन शेख की व्यक्तिगत सोशल मीडिया गतिविधियों को पूरी तरह से गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है। ये हमारे मूल्यों के खिलाफ है। इसमें आगे कहा गया कि सौमेया स्कूल शैक्षिक वातावरण प्रदान करने के लिए पूरी तरह से समर्पित है। यह सभी संस्कृतियों और मान्यताओं का सम्मान करता है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.