Pro-Khalistani Slogan: सिख्स फॉर जस्टिस के 3 गुर्गे गिरफ्तार, खालिस्तानी समर्थक नारे से जुड़ा है मामला

9 मई को झंडेवालान मेट्रो स्टेशन और करोल बाग मेट्रो स्टेशन पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे गए।

344

Pro-Khalistani Slogan: दिल्ली मेट्रो स्टेशनों (Delhi Metro Stations) की दीवारों पर खालिस्तानी समर्थक नारे (pro-Khalistani slogans) लिखे जाने की सूचना मिलने के कुछ दिनों बाद, पंजाब पुलिस (punjab police) ने गुरुवार को पंजाब और दिल्ली के बठिंडा में खालिस्तानी समर्थक नारे लिखने के आरोप में बैनर संगठन सिख फॉर जस्टिस (Sikh for Justice) के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव के बयान का हवाला देते हुए पीटीआई ने बताया कि गिरफ्तारी काउंटर-इंटेलिजेंस विंग, बठिंडा द्वारा की गई थी।

डीजीपी पंजाब गौरव यादव के मुताबिक काउंटर-इंटेलिजेंस, बठिंडा और बठिंडा पुलिस ने सिख फॉर जस्टिस के न्यूयॉर्क स्थित मास्टरमाइंड गुरपतवंत पन्नू द्वारा समर्थित बठिंडा, पंजाब और दिल्ली सहित विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखने के आरोप में तीन एसएफजे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। 27 अप्रैल को, बठिंडा के जिला प्रशासनिक परिसर और न्यायालय परिसर की दीवारों पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे गए और 9 मई को झंडेवालान मेट्रो स्टेशन और करोल बाग मेट्रो स्टेशन पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे गए।

यह भी पढ़ें- Bomb Threat: दिल्ली के अस्पतालों को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

सिख्स फॉर जस्टिस
गौरव ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”एक बड़ी सफलता में, काउंटर-इंटेलिजेंस, बठिंडा और बठिंडा पुलिस ने बठिंडा, #पंजाब और विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखने के आरोप में तीन #एसएफजे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। #दिल्ली, सिख्स फॉर जस्टिस (#एसएफजे) के #न्यूयॉर्क स्थित मास्टरमाइंड गुरपतवंत पन्नून द्वारा समर्थित।”

यह भी पढ़ें- Road Accident: दिल्ली-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, 6 लोगों की मौत

करोल बाग मेट्रो स्टेशन
27 अप्रैल को, बठिंडा में जिला प्रशासनिक परिसर और अदालत परिसर की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे हुए पाए गए। इसी तरह के नारे 9 मई को दिल्ली के झंडेवालान मेट्रो स्टेशन और करोल बाग मेट्रो स्टेशन पर देखे गए। इसके बाद, पुलिस ने घटना की सीसीटीवी फुटेज प्राप्त करने के बाद जांच शुरू की।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.