UP CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी को धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, कानपुर क्राइम ब्रांच ने की कार्रवाई

कानपुर क्राइम ब्रांच के एक सब इंस्पेक्टर के नाम का इस्तेमाल कर एक शख्स ने अपने एक्स अकाउंट पर धमकी भरी पोस्ट डाली। पोस्ट में कहा गया कि सब इंस्पेक्टर आरिफ सीएम योगी को जान से मार देगा।

189

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की कानपुर पुलिस (Kanpur Police) की क्राइम ब्रांच टीम (Crime Branch Team) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) को लेकर धमकी (Threat) भरा पोस्ट करने वाले शख्स को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। कानपुर क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर आरिफ का नाम लेते हुए आरोपी ने लिखा था कि वह सीएम योगी को मारना चाहता है। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। एक्स पर पोस्ट करने वाले आरोपी को पुलिस ने प्रयागराज (Prayagraj) से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार शख्स ने ‘कुंवर राजपूत’ नाम से अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया था। ‘एक्स’ पर की गई पोस्ट का संज्ञान लेते हुए प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। कानपुर पुलिस ने धमकी भरा मैसेज पोस्ट करने वाले दीपक श्रीवास्तव को प्रयागराज से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- J-K Terror Attack: उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, ड्रोन से चल रहा सर्च ऑपरेशन

इंस्पेक्टर को फोन करके धमकाया गया
कानपुर क्राइम ब्रांच की टीम में तैनात इंस्पेक्टर आरिफ को 12 जून की रात एक अनजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट का इंस्पेक्टर बताया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। फोन करने वाले व्यक्ति ने इंस्पेक्टर आरिफ के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया और यह भी कहा कि वह उनकी छवि खराब कर देगा। इसके बाद इंस्पेक्टर मोहम्मद आरिफ ने साइबर थाने में कुंवर राजपूत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। साइबर थाने की पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि यह आईडी प्रयागराज से संचालित की जा रही थी।

आरोपी को जेल भेज दिया गया
पुलिस ने जांच शुरू की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब आरोपी की पारिवारिक पृष्ठभूमि और आपराधिक इतिहास की जांच की गई तो कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। फिलहाल आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। एडिशनल डीसीपी मनीष सोनकर ने बताया कि आरोपी 10वीं तक पढ़ा है। वह मूल रूप से रीवा का रहने वाला है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.