बढ़ी पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह की परेशानी, लुक आउट नोटिस जारी

परमबीर सिंह पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। एक ओर अनिल देशमुख प्रकरण है तो दूसरी धन उगाही, धमकी समेत कई प्रकरण हैं।

123

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर धन उगाही के लिए पुलिस अधिकारियों पर दबाव बनाने का आरोप लगानेवाले मु्ंबई की पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई हुई है। उनके खिलाफ ठाणे के एक प्रकरण में यह लुकआउट नोटिस जारी हुआ है। यह प्रकरण धन उगाही का है, जिसमें परमबीर सिंह के अलावा तत्कालीन अन्य पुलिस अधिकारियों के भी नाम हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार लुकआउट नोटिस की प्रक्रिया पांच दिन ही पहले शुरू हो चुकी थी, लेकिन अब औपचारिक रूप से सर्कुलर जारी कर दिया गया है। कई अन्य पुलिस अधिकारियों को भी नोटिस जारी किया गया है। धन उगाही से जुड़े इस प्रकरण की प्राथमिकी में परमबीर सिंह, सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा, पुलिस उपायुक्त दीपक देवराज, सहायक पुलिस आयुक्त एनटी कदम और निरीक्षक राजकुमार कोथमीरे सहित कुल 28 लोगों के नाम दर्ज किए गए हैं।

ऐसा है मामला
यह प्रकरण केतन तन्ना की शिकायत पर आईपीसी की धारा 324 (हमला), 384 (जबरन वसूली), 392 (डकैती) और 506 (आपराधिक धमकी) के अलावा आर्म्स एक्ट के अंतर्गत दर्ज किया गया था। तन्ना ने आरोप लगाया कि जब परमबीर सिंह जनवरी 2018 से फरवरी 2019 के बीच ठाणे के पुलिस आयुक्त थे, तो आरोपी पुलिस अधिकारी उसे एंटी एक्सटॉर्शन सेल के कार्यालय में बुलाकर और गंभीर आपराधिक मामलों में फंसाने की धमकी देकर उनसे 1.25 करोड़ रुपये की उगाही की। उन्होंने उसके दोस्त और कथित सट्टेबाज सोनू जालान से भी इसी तरह से 3 करोड़ रुपये से अधिक की उगाही की थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.