Elon Musk: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अचानक रद्द किया अपना भारत दौरा, ट्विटर पर बताई वजह

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मामले की जानकारी रखने वाले शख्स ने एलन मस्क का भारत दौरा टलने की पुष्टि की है।

103

अमेरिकी (American) इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला (Tesla) प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) ने भारत दौरा कुछ समय के लिए स्थगित करने का फैसला किया है। मस्क 22 अप्रैल को भारत (India) आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात करने वाले थे। पिछले हफ्ते ही मस्क ने एक्स हैंडल पोस्ट पर खुद भारत दौरे (India Visit) की पुष्टि की थी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मामले की जानकारी रखने वाले शख्स ने एलन मस्क का भारत दौरा टलने की पुष्टि की है। हालांकि, इसके कारणों का खुलासा नहीं किया गया है। टेस्ला और भारत सरकार ने इस पर अब तक कोई बयान जारी नहीं किया है। माना जा रहा है कि मस्क की भारत यात्रा टेस्ला की पहली तिमाही के प्रदर्शन से संबंधित सवालों का जवाब देने के लिए 23 अप्रैल को अमेरिका में एक कॉन्फ्रेंस कॉल के कारण टाली गई है। उल्लेखनीय है कि टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एलन मस्क 21-22 अप्रैल को भारत के दौरे पर आने वाले थे।

यह भी पढ़ें- Delhi Excise Scam Case: मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, अब 30 अप्रैल को होगा फैसला

भारत जाने के लिए उत्साहित हैं
एलन मस्क की बहुचर्चित भारत यात्रा टल सकती है। न्यूज चैनल CNBC TV18 ने ये ब्रेकिंग न्यूज दी है। इसके बाद मस्क ने भी एक ट्वीट के जरिए ऐलान किया है कि उन्होंने अपना भारत दौरा स्थगित कर दिया है। पहले के कार्यक्रम के अनुसार, मस्क 21 अप्रैल को नई दिल्ली आने वाले थे। कुछ दिन पहले उन्होंने अपनी भारत यात्रा के बारे में ट्वीट भी किया था। इस ट्वीट में उन्होंने कहा कि वह भारत जाने के लिए उत्साहित हैं।

अब मस्क ने एक नया ट्वीट पोस्ट करते हुए कहा कि वह टेस्ला कंपनी की कुछ महत्वपूर्ण बैठकों के कारण भारत का दौरा स्थगित कर रहे हैं। मस्क ने अब एक नया ट्वीट किया है कि साल के अंत में एक बार फिर से इस मीटिंग की योजना बनाई जाएगी।

बताया गया कि 21 अप्रैल को निजी विमान से भारत पहुंचने के बाद मस्क और नरेंद्र मोदी 22 अप्रैल की सुबह मुलाकात करेंगे। मस्क के आवास के लिए दिल्ली के ओबेरॉय होटल के कुछ विशाल कमरे भी आरक्षित किए गए हैं। लेकिन, फिलहाल ये समझा जा रहा है कि ये दौरा टल रहा है।

मस्क देश में 20 से 30 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश करने को तैयार हैं
मस्क भारत में टेस्ला कारों का निर्माण करने के इच्छुक हैं। समझा जाता है कि उनकी कंपनी ने भारत में जगह तलाशने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इसके लिए वे भारत में 22 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश करने को उत्सुक हैं। अगर भारत से रिश्ते सुधरते हैं तो मस्क देश में 20 से 30 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश करने को तैयार हैं। पहले के कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मस्क सोमवार शाम को भारत के स्टार्टअप संस्थापकों से भी मुलाकात करेंगे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.