राजनयिकों की यात्रा के बीच हो गई आतंकी साजिश!

जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों पर बड़े स्तर पर लगाम लग गई है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में सामान्य गतिविधियां सुचारू रूप से चल रही हैं।

कश्मीर में आतंकी हमला होने की खबर है। यह घटना श्रीनगर के सोनवर क्षेत्र में हुई है। आतंकियों की फायरिंग में एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है। जबकि पुलवामा से आईईडी बरामद हुई है।

यूरोप और अफ्रीका के 20 राजनयिक जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर हैं। इसके लिए वहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए हैं। लेकिन आतंकियों ने इसके बावजूद सोनवर क्षेत्र के कृष्णा ढाबा पर फायरिंग की है। इसमें एक ढाबा कर्मी घायल हुआ है।

ये भी पढ़ें – दिल्ली हिंसाः जानिये….. पुलिस के हत्थे चढ़ा मनिंदर सिंह कौन है?

देश की शांति पर आतंकी नजर
कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से शांति है। लोकतांत्रिक प्रक्रिया में स्थानीय लोग सम्मिलित हो रहे हैं। लेकिन यह शांति और मुख्य धारा में शामिल होने की लोगों की पहल आतंकियों को पच नहीं रही है। ऐसे में जब बीस देशों के राजनयिक शांत कश्मीर में आए तो आतंकी फिर पनप गए। उन्होंने सोनवर के ढाबे पर फायरिंग की जहां एक व्यक्ति घायल हुआ है। यह स्थान राजनयिकों के ठहरने के स्थान से कुछ दूर पर ही स्थित है। इस हमले की जिम्मेदारी मुस्लिम जांबाज फोर्स ने ली है। पुलवामा से भी सुरक्षा बलों ने इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस बरामद किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here