Terrorist Attack: श्रीनगर में आतंकी हमला, क्रिकेट खेल रहे पुलिस इंस्पेक्टर पर फायरिंग

श्रीनगर के ईगाह इलाके के पास आतंकवादियों ने एक पुलिस निरीक्षक पर गोलीबारी की।

147

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में रविवार (29 अक्टूबर) को श्रीनगर (Srinagar) के ईदगाह इलाके (Idgah Area) में हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में एक पुलिस इंस्पेक्टर (Police Inspector) को गोली (Bullet) लग गई। गोली लगने के बाद पुलिस इंस्पेक्टर को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच आतंकी संगठन टीआरएफ (Terrorist Organization TRF) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। हमले के बाद सुरक्षा बल (Security Forces) और पुलिस अलर्ट हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस इंस्पेक्टर मसरूर अहमद वानी ईदगाह मैदान में कुछ बच्चों के साथ क्रिकेट खेल रहे थे, तभी कुछ आतंकवादी वहां पहुंचे और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में पुलिस इंस्पेक्टर मसरूर अहमद वानी को गोली लग गई। इसलिए उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन पुलिस इंस्पेक्टर मसरूर अहमद वानी की हालत गंभीर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें- World Cup-2023: भारत ने लगाया जीत का छक्का, इंग्लैंड को 100 रनों से हराया

आतंकियों की तलाश जारी
कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर पोस्ट कर कहा है कि आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया है। इस घटना के तुरंत बाद इलाके में नाकेबंदी कर दी गई। आतंकियों की तलाश की जा रही है और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस वर्ष आतंकवाद की 30 घटनाएं
डीजीपी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर आतंकवाद के काले युग से बाहर आ रहा है। केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद का ग्राफ नीचे आया है और हम इसे शून्य पर देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस साल अब तक जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की 30 घटनाएं देखने को मिली हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.