Customs Department: चुनाव के बीच दिल्ली से शशि थरूर का निजी सहायक गिरफ्तार, जानें क्या है आरोप

शशि थरूर के निजी सहायक शिव कुमार को सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार, शिव कुमार के पास से 500 ग्राम सोना बरामद किया गया है।

329

कांग्रेस नेता और केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से मौजूदा सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) के निजी सहायक (Personal Assistant) शिव कुमार (Shiv Kumar) को कस्टम विभाग (Customs Department) ने गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। यह कार्रवाई दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) पर की गई है। शिव कुमार अपने एक परिचित से सोना ले रहे थे, जो विदेश दौरे से लौटा था। बताया जा रहा है कि उस व्यक्ति ने विदेश से लाया गया सोना शिव कुमार को सौंप दिया था। इस दौरान जब कस्टम विभाग ने कार्रवाई की तो पहले उसे हिरासत में लिया गया और फिर गिरफ्तार कर लिया गया।

बताया गया कि सोने की कीमत करीब 55 लाख रुपये है। बताया गया कि शिव कुमार सोने के बारे में कस्टम अधिकारियों को कोई ठोस जानकारी नहीं दे पाए। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पूरा मामला बुधवार देर शाम दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 का है।

यह भी पढ़ें- Boycott Bollywood: सोशल मीडिया पर एक बार फिर ट्रेंड कर रहा है Boycott Bollywood, जानिए वजह

सोने की तस्करी का आरोप
जानकारी के अनुसार, शिव प्रसाद दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर किसी से मिलने आए थे। वह व्यक्ति विदेश यात्रा से लौटा था। टर्मिनल-3 पर फ्लाइट से आने वाले यात्रियों पर कस्टम अधिकारियों की खास नजर रहती है। इसी दौरान कस्टम टीम ने ग्रीन चैनल पर शिव कुमार को जांच के लिए रोका। जांच के दौरान उसके पास से सोना बरामद हुआ। जब उससे इस सोने के बारे में पूछा गया तो वह इसके बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद कस्टम टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.