10 crore extortion case: सत्येंद्र जैन की बढ़ीं मुश्किलें, इस मामले की होगी सीबीआई जांच

सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मई 2022 में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। उन दिनों महाठग सुकेश चन्द्रशेखर तिहाड़ जेल में बंद था। सुकेश ने जैन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

139

10 crore extortion case: दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन(Former Delhi Minister Satyendra Jain) की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। महाठग सुकेश चंद्रशेखर(Mahathug Sukesh Chandrashekhar) से जेल में 10 करोड़ रुपये की उगाही(Mahathug Sukesh Chandrashekhar) के मामले की अब सीबीआई जांच(CBI investigation) होगी। सरकारी सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय(Home Ministry) ने इसके लिए 29 मार्च को मंजूरी दे दी।

यह है आरोप
सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मई 2022 में मनी लॉन्ड्रिंग मामले(Money laundering cases) में गिरफ्तार किया था। उन दिनों महाठग सुकेश चन्द्रशेखर तिहाड़ जेल में बंद था। सुकेश चन्द्रशेखर ने सरंक्षण देने के एवज में सत्येंद्र जैन पर कथित तौर पर 10 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया था।

Bengaluru: रामेश्वरम कैफे में आईईडी रखने वाले इन दो आरोपितों पर एनआईए ने रखा 10-10 लाख का इनाम!

गृह मंत्रालय ने दी जांच की मंजूरी
इस मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसी वर्ष फरवरी माह के दौरान इसकी सीबीआई जांच कराने के लिए गृह मंत्रालय से अनुरोध किया था। उप-राज्यपाल ने पीओसी अधिनियम की धारा 17ए के तहत जैन पर मुकदमा चलाने व सीबीआई जांच करने की मंजूरी देने के लिए गृह मंत्रालय को एक प्रस्ताव भी भेजा था। इसे गृह मंत्रालय ने अपनी मंजूरी प्रदान कर दी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.