यूक्रेन युद्ध में अब अमेरिका ऐसे बढ़ाएगा रूस की मुश्किलें!

हथियारों की नई खेप 'यूक्रेन में युद्ध के मैदान पर महत्वपूर्ण लक्ष्यों पर अधिक सटीक प्रहार करने में सक्षम होगी।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच मंगलवार को बड़ी घोषणा की। बाइडेन ने कहा कि अमेरिका यूक्रेन को ‘प्रमुख लक्ष्यों’ पर हमला करने के लिए ‘उन्नत राकेट सिस्टम’ प्रदान करेगा। बाइडेन ने कहा है-‘अमेरिकी लक्ष्य ‘एक लोकतांत्रिक, स्वतंत्र, संप्रभु और समृद्ध यूक्रेन’ को आगे की आक्रामकता के खिलाफ खुद को रोकने और बचाव करने के साधनों के साथ देखना है।’

उन्होंने कहा-‘ हथियारों की नई खेप ‘यूक्रेन में युद्ध के मैदान पर महत्वपूर्ण लक्ष्यों पर अधिक सटीक प्रहार करने में सक्षम होगी।’ इस बीच अमेरिकी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका स्थानीय समयानुसार बुधवार को यूक्रेन के लिए 11वें सुरक्षा सहायता पैकेज का अनावरण करेगा। इसमें हाई मोबिलिटी आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम शामिल होगा।

अधिकारी के अनुसार इस पैकेज में लंबी दूरी की प्रणालियां, विशेष रूप से हाई मोबिलिटी आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम और युद्ध पोत शामिल होंगे। यह पैकेज 700 मिलियन अमेरिकी डालर का है।

अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन का दूसरा उद्देश्य यह है कि वह नाटो और रूस के बीच युद्ध नहीं चाहते हैं। राष्ट्रपति ने स्पष्ट किया कि हम अमेरिकी सैनिकों को भेजकर या रूसी सेना पर हमला करके सीधे इस युद्ध में शामिल नहीं होना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here