रूस यूक्रेन युद्ध: रूस ने मिकोलैव खारकीव पर किये मिसाइल हमले

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। रूस के हमलों में कमी अवश्य आई है लेकिन अभी दोनों देशों के बीच कोई शांति संधि नहीं हुई है।

80

रूस ने रविवार को यूक्रेन के बंदरगाह शहर मिकोलैव और खारकीव पर मिसाइल से हमले किए। मिकोलैव के मेयर ओलेक्सांद्र सेंकोविच ने रविवार को बताया कि युद्ध के दौरान कई सप्ताह से शहर और उसके आस-पास के क्षेत्रों को निशाना बनाया जा रहा है।

गवर्नर वितालिय किम ने बताया कि शनिवार को क्षेत्र में रॉकेट हमले में एक बच्चे की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। सेंकोविच ने यह नहीं बताया कि रातभर चले हमले में कोई हताहत हुआ या नहीं।

ये भी पढ़ें – हिंदू राजनीतिक दलों को तमाचा! जेल जाते जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी ने कहा, ‘मैं अकेला हो गया हूं’ पढ़ें वो पूरा संदेश

इस बीच, क्षेत्र की आपातकालीन सेवा ने बताया कि खारकीव मे रूसी गोलाबारी में एक बड़े रेस्तरां परिसर में आग लग गई। गर्वनर ओलेह सिनीहुबोव ने बताया कि इस गोलाबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। पूर्वी दोनेत्स्क क्षेत्र के गवर्नर पावलो किरिलेंको ने बताया कि शनिवार को गोलाबारी में चार लोग मारे गए।
संयुक्त राष्ट्र की परमाणु निगरानी संस्था के प्रमुख ने शनिवार को बताया कि यूक्रेन में रूस के कब्जे वाले जपोरिज्जिया परमाणु संयंत्र में अंतिम बाहरी बिजली लाइन कट गई है, लेकिन क्षेत्र में निरंतर गोलाबारी के बीच एक आरक्षित लाइन के माध्यम से विद्युत संचालन हो रहा है।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.