Rajasthan: राजस्थान के कोलिहान खदान में गिरा लिफ्ट, 14 मजदूर फंसे

नीम का थाना जिले के पुलिस अधीक्षक प्रवीण नायक ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि बचाव दल घटना स्थल पर पहुंच गया है।

351

Rajasthan: पीएसयू हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (Hindustan Copper Limited) की एक सतर्कता टीम के चौदह अधिकारी और सदस्य राजस्थान के नीम का थाना (Neem Ka Thana) जिले में कोलिहान खदान में 14 मई (मंगलवार) को एक ऊर्ध्वाधर लिफ्ट (vertical lift) गिरने से फंस गए। पुलिस ने कहा कि बचाव अभियान मंगलवार रात को शुरू हुआ और घटना में कुछ अधिकारियों के घायल होने की संभावना है।

नीम का थाना जिले के पुलिस अधीक्षक प्रवीण नायक ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि बचाव दल घटना स्थल पर पहुंच गया है। अभी तक खदान की लिफ्ट ढहने से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें- Swati Maliwal Assault: “स्वाति मालीवाल की जान को ख़तरा है, संजय सिंह को कार्रवाई बंद करनी चाहिए”- आप सांसद के पूर्व पति का दावा

सौ मीटर की गहराई में फंस
जिले की कोलिहान खदान में कर्मियों के परिवहन के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ऊर्ध्वाधर शाफ्ट ढह गया और हिंदुस्तान कॉपर के अधिकारी कई सौ मीटर की गहराई में फंस गए। फिलहाल बचाव कार्य जारी है। घटना की सूचना मिलते ही बीजेपी विधायक धर्मपाल गुर्जर मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। मंगलवार रात करीब 8 बजे शाफ्ट ढह गया और कुछ देर बाद ही एंबुलेंस और बचाव दल मौके पर पहुंच गए और आपातकालीन स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा गया।

यह भी पढ़ें- Kenya Floods: भारत ने बाढ़ प्रभावित केन्या को राहत सामग्री की भेजी नई खेप

अलर्ट पर पूरा प्रशासन
धर्मपाल गुर्जर ने एएनआई से कहा, ”मैं चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा गया था लेकिन जब मुझे यह जानकारी मिली तो मैं तुरंत यहां आ गया. मैंने सभी को बुलाया और पूरी स्थिति का जायजा लिया। मैंने यहां एसडीएम को बुलाया है।” बीजेपी विधायक ने आगे कहा, ”रेस्क्यू टीम लगी हुई है और 6-7 एंबुलेंस यहां खड़ी हैं…पूरा प्रशासन अलर्ट पर है। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, निश्चित रूप से सभी लोग सुरक्षित बाहर आ जाएंगे।”

यह भी पढ़ें- PM Modi Assets: पीएम मोदी ने 3.02 करोड़ की संपत्ति की घोषित, उनके पास नहीं है कोई घर या कार

14 लोग फंसे
शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह घटना तब हुई जब सरकारी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सतर्कता टीम निरीक्षण के लिए खदान के अंदर गई थी। पुलिस ने कहा, जब वे ऊपर आने वाले थे, शाफ्ट या ‘पिंजरे’ की एक रस्सी टूट गई, जिसके कारण लगभग 14 लोग फंस गए। लिफ्ट को मैन्युअल रूप से घुमाने और फंसे हुए कर्मियों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.