Mumbai Rain: मुंबई में बारिश से तबाही, कई सड़कों पर जलभराव; ट्रेनें रद्द!

मुंबई में भारी बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव हो गया है। कई ट्रेनें रद्द और देरी से चल रही हैं। इस स्थिति को देखते हुए स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं।

86

पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र (Maharashtra), असम, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत भारत (India) के कई राज्यों (States) में भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है। मानसून की बारिश के कारण मुंबई की सड़कों पर जलभराव (Waterlogging) हो गया है। रेलवे ट्रैक (Railway Track) में जलभराव के कारण ट्रेन 2 घंटे देरी से चल रही है।

मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी
आईएमडी (IMD) ने मुंबई (Mumbai) के लिए रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया है। साथ ही मंगलवार को शहर में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। बीएमसी कमिश्नर और प्रशासक भूषण गगरानी ने नागरिकों से सतर्क रहने और जब तक बहुत जरूरी न हो घरों से बाहर न निकलने का आग्रह किया है। अधिकारियों ने नागरिकों को सलाह दी है कि वे घबराएं नहीं और किसी भी सहायता के लिए 1916 पर बीएमसी के आपदा प्रबंधन सेल से संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – Road Accident: बिहार के बेगूसराय में सड़क हादसा, 5 लोगों की मौत; 2 की हालत गंभीर

स्कूल और कॉलेज बंद
एक बीएमसी अधिकारी ने कहा, ‘ग्रामीण क्षेत्रों पर अधिकार क्षेत्र रखने वाले ठाणे जिला परिषद ने भी मंगलवार को छुट्टी घोषित की है। इसके अतिरिक्त, भारतीय मौसम विभाग द्वारा जारी बहुत भारी बारिश के ‘रेड अलर्ट’ के कारण मुंबई, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में स्कूल और कॉलेज मंगलवार को बंद रहेंगे।

12 जुलाई तक मुंबई में बारिश
आईएमडी ने 12 जुलाई तक मुंबई में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने 12 जुलाई तक पालघर, ठाणे, धुले, नंदुरबार, जलगांव, नासिक, अहमदनगर, कोल्हापुर, सांगली, सोलापुर, औरंगाबाद, जालना, परभणी, बीड, हिंगोली, नांदेड़, लातूर, उस्मानाबाद, अकोला, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में भारी से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.