Rajasthan:14 से ज्यादा जिलों में बारिश, कई जिलों में छाया रहा कोहरा

जयपुर में कल दोपहर करीब 1 बजे से मौसम बदल गया। आसमान में बादल छाने के बाद हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई, जो देर रात तक जारी रही। आज सुबह जयपुर में में मौसम साफ रहा और हल्की धूप भी निकली।

1064

पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान में रविवार देर शाम दक्षिण-पूर्वी हिस्सों में अच्छी बारिश हुई। जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग के कई जिलों में एक से दो इंच तक बरसात हुई। सबसे ज्यादा बरसात बूंदी जिले के नैंनवा में हुई। बादल और बारिश के कारण राजस्थान के कई शहरों में दिन में सर्दी बढ़ गई। चित्तौड़गढ़, उदयपुर, कोटा, भीलवाड़ा में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। मौसम केन्द्र जयपुर ने आज भी पूर्वी राजस्थान के भरतपुर संभाग के जिलों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है। कहीं घना कोहरा छाया हुआ है तो कहीं बारिश हो रही है। ऐसे में बार-बार मौसम का मिजाज बदल रहा है। कल राजधानी जयपुर में देर रात तक बारिश का दौर चला तो आज सवेरे सूर्यदेव ने दर्शन किए। इसी प्रकार राजधानी के नजदीक दूदू कस्बे में आज सवेरे घना कोहरा छाया रहा। गुजरे 24 घंटे के दौरान राजसमंद, करौली, धौलपुर, जयपुर, चित्तौड़गढ़, बारां, बूंदी, सवाई माधोपुर, बांसवाड़ा, झालावाड़, अजमेर, भरतपुर, दौसा, जोधपुर समेत अन्य जिलों में बारिश हुई। सबसे ज्यादा बरसात बूंदी के नैंनवा में 60 मिमी यानी दो इंच से ज्यादा बरसात हुई। सवाई माधोपुर के खंडार, मलारना डूंगर, करौली में श्रीमहावीरजी, सपोटरा, राजसमंद के गिलुंड, धौलपुर के सरमथुरा, दौसा के लालसोट, चित्तौड़गढ़ के बेंगू में एक-एक इंच से ज्यादा बरसात हुई।

ग्रामीण इलाके के फागी में सबसे ज्यादा बारिश 3.5 मिमी हुई
उत्तर-पश्चिमी राजस्थान में मौसम साफ रहा। श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर के ग्रामीण एरिया में आज सुबह कोहरा छाया रहा। पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में आज सबसे कम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस मापा गया। जयपुर के शहरी इलाके में कल देर रात अच्छी बरसात हुई। सी-स्कीम, सिविल लाइंस, टोंक फाटक, सहकार मार्ग समेत कई जगह सड़कों पर पानी भर गया। ग्रामीण इलाके के फागी में सबसे ज्यादा बारिश 3.5 मिमी हुई। इसी तरह कोटखावदा, चाकसू में 2-2, फुलेरा, नरैना, सांभर, कोटपूतली, सांगानेर एरिया में एक-एक मिलीमीटर बारिश हुई। जयपुर में कल दोपहर करीब 1 बजे से मौसम बदल गया। आसमान में बादल छाने के बाद हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई, जो देर रात तक जारी रही। आज सुबह जयपुर में में मौसम साफ रहा और हल्की धूप भी निकली।

यह भी पढ़ें – Storm: तमिलनाडु में दिखा मिचौंग का असर, बारिश शुरू, जानें मछलीपट्टनम के तटों से टकराने का समय 

सोमवार सवेरे तक सुल्तानपुर (कोटा) में 23, दीगोद (कोटा) में 20, लाडपुरा (कोटा) में 18, गिलुंड (राजसमंद) में 29, नाथद्वारा (राजसमंद) में 10, देलवाड़ा (राजमसंद) में 10, श्रीमहावीरजी (करौली) में 33, सपोटरा (करौली) में 28, हिंडौन (करौली) में 16, लोहारिया (बांसवाड़ा) में 21, पचपहाड़ (झालावाड़) में 27, खानपुर (झालावाड़) में 26, नैंनवा (बूंदी) में 60, हिंडौली (बूंदी) में 39, बूंदी में 30, सवाई माधोपुर में 36, खंडार (सवाई माधोपुर) में 38, मलारना डूंगर (सवाई माधोपुर) में 27, धौलपुर में 30, सरमथुरा (धौलपुर) में 39, बसेड़ी (धौलपुर) में 20, सावर (अजमेर) में 22, केकड़ी (अजमेर) में 10, रूपवास (भरतपुर) में 10, उच्चैन (भरतपुर) में 9, लालसोट (दौसा) में 32, बैंगू (चित्तौड़गढ़) में 44, कपासन (चित्तौड़गढ़) में 22, चित्तौड़गढ़ में 22, अंता (बारां) में 20, शाहबाद (बारां) में 16, सागवाड़ा (डूंगरपुर) में 30 और आसपुर (डूंगरपुर) में 30 मिमी बारिश मापी गई।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.