मालदीवः जानिये, कौन है वो, जिसने मालदीव के मंत्री पर किया हमला

मालदीव की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंंत्री के हमलावर को 15 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

द्वीपीय देश मालदीव सरकार में पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री अली सोलिह को एक कट्टरपंथी ने चाकू से हमला कर घायल कर दिया। कुरान की आयतें पढ़ने के बाद हमलावर ने मंत्री के हाथ और चेहरे पर चाकू से कई वार किए। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

मालदीव की राजधानी माले में 22 अगस्त को मंत्री अली सोलिह पर उस समय हमला हुआ, जब वे स्कूटर से कहीं जा रहे थे। हमलावर बीच सड़क पर स्कूटर के सामने आकर गाड़ी को रोका और कुरान की कुछ आयतें पढ़कर अचानक अली सोलिह पर चाकू से हमला कर दिया। सोलिह को बचने का मौका नहीं मिला। हमले में मंत्री को हाथ और चेहरे पर चोटें आई हैं। उन्होंने स्कूटर को छोड़ सड़क पर पैदल भागकर अपनी जान बचाई। इस हमले के बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया।

गर्दन और चेहरे पर चाकू से हमला
मंत्री सोलिह जुम्हूरी पार्टी (जेपी) के प्रवक्ता भी हैं, जो राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह की सत्तारूढ़ मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) की गठबंधन सहयोगी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सोलिह की गर्दन पर पीछे से हमला किया गया। हमला मंत्री की गर्दन को निशाना बनाकर किया गया था लेकिन वह फिसलकर हाथ पर लग गया। इससे उनके बाएं हाथ पर गंभीर चोट आई है।

15 दिन के रिमांड पर हमलावर
मालदीव की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हमलावर को 15 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। हमलावर वही है, जिसने हाल ही में माले शहर में किंग सलमान मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद की तकरीर को बाधित किया था। 22 अगस्त को हुलहुमले मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां उसे 15 दिन की पुलिस रिमांड में सौंपा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here