Punjab: खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

मॉड्यूल का संचालन मास्टरमाइंड इकबालप्रीत सिंह उर्फ बुच्ची द्वारा किया जा रहा था, जो रमनदीप बग्गा उर्फ कैनेडियन का करीबी सहयोगी है ।

382

Punjab: पंजाब पुलिस के महानिदेशक (Director General of Punjab Police) (डीजीपी) गौरव यादव (Gaurav Yadav) ने कहा कि पंजाब पुलिस (punjab police) की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (Anti-Gangster Task Force) (एजीटीएफ) ने एक प्रमुख संचालक सहित इसके चार सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ राज्य में सक्रिय एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।

मॉड्यूल का संचालन मास्टरमाइंड इकबालप्रीत सिंह उर्फ बुच्ची द्वारा किया जा रहा था, जो रमनदीप बग्गा उर्फ कैनेडियन का करीबी सहयोगी है, जो 2016-2017 में पंजाब में लक्षित हत्याओं के मामले में यूएपीए के आरोपों के तहत तिहाड़ जेल में बंद है। डीजीपी यादव ने मुख्य संचालक की पहचान गुरविंदर सिंह उर्फ शेरा के रूप में की। उन्होंने कहा कि गुरविंदर सिंह पहले भी 2022 में लक्षित हत्या की साजिश में शामिल था, जिसे तब उसकी गिरफ्तारी से टाल दिया गया था।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: पीएम मोदी 15 मई को मुंबई में करेंगे रोड शो, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

चार गिरफ्तार
एक बयान में डीजीपी ने कहा कि पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने चारों को पटियाला के राजपुरा में लिबर्टी चौक से गिरफ्तार किया। विश्वसनीय जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रोमोड बान की देखरेख में एजीटीएफ टीमों ने लिबर्टी चौक पर एक चौकी स्थापित की। सहायक महानिरीक्षक गुरमीत सिंह चौहान और पुलिस उपाधीक्षक बिक्रमजीत सिंह बराड़ के नेतृत्व में टीमों ने गिरफ्तारी की। गिरफ्तार किए गए मॉड्यूल के अन्य तीन सदस्यों की पहचान पटियाला के गुरप्रीत सिंह, रणजीत सिंह उर्फ ​​सोनू और पट्टी के जगजीत सिंह उर्फ ​​जशन के रूप में की गई है, दोनों तरनतारन के पट्टी के निवासी हैं। ये गिरफ्तारियां पटियाला के राजपुरा में की गईं।

यह भी पढ़ें- Israel–Hamas War: इज़राइल को $ 1 बिलियन का हथियार पैकेज देगा अमेरिका, राफा में तनाव जारी

बुच्ची मारे गए खालिस्तान अलगाववादी के संपर्क में था
डीजीपी ने कहा कि पूछताछ के दौरान शेरा ने खुलासा किया कि इकबालप्रीत बुच्ची ने अपने गिरोह को फिर से संगठित किया है और सीमावर्ती राज्य की कड़ी मेहनत से अर्जित शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के लिए पंजाब में सनसनीखेज अपराध करने की योजना बना रहा था। प्रासंगिक रूप से, इकबालप्रीत बुच्ची मारे गए आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर के संपर्क में था और वह रमनदीप बग्गा उर्फ कैनेडियन का करीबी सहयोगी भी है, जो 2016-2017 के दौरान हुई सात लक्षित हत्याओं में मुख्य शूटर था और वह 11 आपराधिक मामलों का सामना कर रहा है। हत्या, हत्या के प्रयास, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए), शस्त्र अधिनियम और अन्य से संबंधित। फिलहाल बग्गा तिहाड़ जेल में बंद हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.