Pune: भूसी डैम हादसे में अब तक चार शव बरामद, एक बच्चे की तलाश जारी

पुणे के सैयद नगर के अंसारी और खान परिवार के दस लोग भूसी डैम पर 30 जून को गए थे। डैम में अचानक पानी बढ़ जाने यह सभी लोग पानी में बह गए थे।

100

Pune के लोनावला में स्थित भूसी डैम हादसे(Bhusi Dam accident in Lonavala) में अब तक चार लोगों के शव बरामद(Bodies of four people recovered) किये जा चुके हैं, जबकि एक बच्चा अभी भी लापता है। एनडीआरएफ की टीम(NDRF team) 1 जुलाई को सुबह से ही लापता बच्चे की तलाश कर रही है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे(Chief Minister Eknath Shinde) ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए महाराष्ट्र((Maharashtra) के सभी जिलाधिकारियों से पर्यटन स्थलों(Tourist places) पर सतर्क रहने की अपील(Appeal to remain alert) की है।

एक महिला और तीन बच्चों के शव बरामद
पुणे के सैयद नगर के अंसारी और खान परिवार के दस लोग भूसी डैम पर 30 जून को गए थे। डैम में अचानक पानी बढ़ जाने यह सभी लोग पानी में बह गए थे। इनमें पांच लोगों को स्थानीय लोगों ने बचा लिया था। इसके बाद मौके पर इन सभी को ढ़ूंढने का काम शुरू किया गया। 30 जून की शाम तक इनमें तीन लोगों के शव बचाव टीम ने बरामद किए थे। 1 जुलाई को सुबह एनडीआरएफ की टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू करके एक और शव बरामद किया है। अब तक एक महिला और तीन बच्चों के शव बरामद किए जा चुके हैं।

Maharashtra MLC election: विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी से पंकजा मुंडे समेत पांच लोगों को मिला मौका, देखें पूरी सूची

मुख्यमंत्री का खतरनाक पर्यटन स्थलों की जांच का आदेश
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सभी जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के खतरनाक पर्यटन स्थलों की समीक्षा करने का निर्देश दिया है। मानसून पर्यटन में ऐसी घटनाओं को रोकने और पर्यटकों को सुरक्षित रखने के लिए सभी खतरनाक स्थानों पर नोटिस बोर्ड लगाने, पर्यटन स्थलों पर लाइफ गार्ड तैनात करने, कार्डियक एंबुलेंस रखने, एसडीआरएफ की टीमें तैनात करने का भी निर्देश दिया है।

समुद्र तटों को सुरक्षित रखने का भी निर्देश
इसके साथ ही मुंबई नगर निगम के कमिश्नर को समुद्र तटों को सुरक्षित रखने का भी निर्देश दिया है। सीएम शिंदे ने नागरिकों से अपील की कि वे मानसून पर्यटन का आनंद लें, लेकिन अपने प्रियजनों की जान जोखिम में न डालें, खतरे की चेतावनी को नजरअंदाज न करें।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.