Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर

इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने पास आता देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

354

Pulwama Encounter: पुलवामा (Pulwama) जिले के निहामा इलाके में 03 जून (सोमवार) को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों (Encounter) ने दो आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से एक लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर रियाज अहमद डार था।

सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने आज सुबह निहामा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने पास आता देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें- Nishant Agarwal: पाक ISI के लिए जासूसी करता था पूर्व ब्रह्मोस इंजीनियर, कोर्ट ने सुनाई यह सजा

मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए
एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलवामा मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए है। इसमें आतंकी लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर सेथर गुंड काकापो निवासी रियाज अहमद डार और उसका सहयोगी लेरवे काकापोरा निवासी रईस अहमद है।

यह भी पढ़ें- Assembly elections: बदरीनाथ विस उपचुनाव को लेकर भाजपा सक्रिय, कार्यकर्ताओं की बैठक में लिया गया ये निर्णय

रियाज अहमद डार
पुलिस के अनुसार रियाज अहमद डार सबसे पुराने जीवित आतंकवादियों में से एक था और पिछले 8 वर्षों से सक्रिय था। पुलिस और सुरक्षा बलों के लिए यह एक बड़ी सफलता है, क्योंकि रियाज कई आतंकवादी मामलों में वांछित था। डार कथित तौर पर सितंबर, 2015 में आतंकवादी रैंक में शामिल हुआ था और अतीत में कई बार सुरक्षा घेरे से बच निकला था। इस बार वो सुरक्षाबलों के घेरे को तोड़ने में नाकाम रहा और मारा गया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.