Uttarakhand: उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग का हिस्सा टूटा, 40 मजदूर फंसे; राहत-बचाव कार्य जारी

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में दिवाली के दिन एक बड़ा हादसा हो गया है। उत्तरकाशी में सिल्क्यारा से डंडालगांव तक निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह गया है।

360

उत्तराखंड (Uttarakhand) के उत्तरकाशी (Uttarkashi) से एक बड़े हादसे (Accidents) की खबर सामने आ रही है। उत्तरकाशी के सिल्क्यारा-डंडालगांव (Silkyara-Dandalgaon) के बीच निर्माणाधीन सुरंग (Tunnel Under Construction) का एक हिस्सा टूट गया है। यह निर्माणाधीन सुरंग सिल्क्यारा से 150 मीटर आगे टूटी है। मिली जानकारी के अनुसार, इस भयानक हादसे में बड़ी संख्या में मजदूरों (Laborers) के सुरंग के अंदर फंसे होने की खबर है।

उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग ढहने के इस हादसे पर उत्तराखंड के डीजीपी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने यह भी कहा है कि सुरंग के अंदर मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। घटना स्थल पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। मजदूरों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: वो 45 मिनट और हमास के आतंकवादियों का वीभत्स उन्माद

40 मजदूर फंसे
यह हादसा रविवार (12 नवंबर) को सुबह करीब 4 बजे हुआ। निर्माणाधीन यह सुरंग करीब 4 किलोमीटर लंबी थी, जिसका करीब 150 मीटर हिस्सा टूट गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हादसे में करीब 40 मजदूरों के फंसे होने की खबर है।

रेस्क्यू में कई टीमें जुटीं
पुलिस, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल, फायर ब्रिगेड, आपातकालीन 108 और सुरंग का निर्माण कर रही संस्था राष्ट्रीय राजमार्ग और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड के कर्मचारी भी मौके पर सुरंग खोलने में जुटे हुए हैं। चारधाम सड़क परियोजना के तहत इस बारहमासी सुरंग के निर्माण से उत्तरकाशी से यमुनोत्री धाम तक का सफर 26 किलोमीटर कम हो जाएगा।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.