गुजरात ATS को मिली बड़ी सफलता, पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार

गुजरात एटीएस ने पाकिस्तानी को भारतीय सेना की जानकारी देने के आरोप में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है।

100

गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) को बड़ी कामयाबी मिली है। गुजरात पुलिस (Gujarat Police) ने गुरुवार (20 अक्टूबर) को आनंद जिले (Anand District) के तारापुर इलाके से लाभसंकर माहेश्वरी नाम के एक पाकिस्तानी जासूस (Pakistani Spy) को गिरफ्तार (Arrested) किया। सेना की सूचनाएं पाकिस्तान के साथ साझा करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, यह पहला व्यक्ति है जिसे भारतीय नागरिकता मिलने के बाद जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ता ने इस संदर्भ में एक खबर जारी की है। इसमें कहा गया कि गुजरात एटीएस ने आनंद जिले के तारापुर शहर में एक जासूस को गिरफ्तार किया जो पाकिस्तान को संवेदनशील जानकारी भेज रहा था। यह भी स्पष्ट है कि संबंधित जासूस पाकिस्तानी भारतीय नागरिक हैं।

यह भी पढ़ें- संजय सिंह को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ा झटका, गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका खारिज

भारतीय सिम कार्ड पर व्हाट्सएप का उपयोग
इस गिरफ्तारी के बारे में गुजरात एटीएस के एसपी ओम प्रकाश जाट ने कहा, ‘गुजरात एटीएस को मिलिट्री इंटेलिजेंस से इनपुट मिला था। पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तानी एजेंट भारतीय सिम कार्ड पर व्हाट्सएप का उपयोग कर रहे हैं। एसपी जाट ने बताया, “संबंधित जासूसी फोन तक पहुंचने और संवेदनशील जानकारी चुराने के लिए रिमोट एक्सेस ट्रोजन (Remote Access Trojan) मैलवेयर भेजा जा रहा है।”

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.