Ajay Rai: वाराणसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार अजय राय को चुनाव आयोग से नोटिस, जानें क्या है प्रकरण

वाराणसी लोकसभा सीट से इंडी गठबंधन के उम्मीदवार और कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को चुनाव कार्यालय से नफरत भरा भाषण देने के आरोप में नोटिस जारी किया गया है।

347

वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha Seat) से प्रत्याशी और कांग्रेस (Congress) के उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) को भड़काऊ भाषण (Inflammatory Speech) देने के आरोप में चुनाव कार्यालय (Election Office) से नोटिस (Notice) जारी किया गया है। उन पर वैक्सीन के विरोध में वाराणसी में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगा है।

आदर्श आचार संहिता के दौरान अभद्र बयानबाजी कर नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। बताया गया कि 30 अप्रैल को चेतगंज इलाके में अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस नेता अजय राय ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अभद्र टिप्पणी की थी।

यह भी पढ़ें- JP Nadda: अब हम खुद चल सकते हैं! जानिये RSS को लेकर जेपी नड्डा ने क्या कहा

अपना पक्ष रखने के लिए 27 मई तक का समय
पीएम के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए नफरत भरा भाषण दिया गया। बिना किसी साक्ष्य के प्रधानमंत्री पर अशोभनीय टिप्पणी करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। ऐसे में अजय राय के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की गई। मामले में चुनाव कार्यालय ने नोटिस देकर अपना पक्ष रखने के लिए 27 मई तक का समय दिया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.